शिक्षा: स्कूल के बाहर श‍िक्षकों का हंगामा, प्राधिकरण के ड्यूज के नाम पर पांच साल से काटी जा रही 20 प्रतिशत सैलरी

नोएडा के सेक्टर-56 स्थित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के बाहर श‍िक्षकों द्वारा हंगामा किया जा रहा है। आरोप है कि प्राधिकरण का बकाया चुकाने के नाम पर स्कूल मैनेजमेंट पांच साल से श‍िक्षकों की सैलरी का 20 प्रतिशत पैसा काट रहा है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 06:03 GMT

नोएडा, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। नोएडा के सेक्टर-56 स्थित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के बाहर श‍िक्षकों द्वारा हंगामा किया जा रहा है। आरोप है कि प्राधिकरण का बकाया चुकाने के नाम पर स्कूल मैनेजमेंट पांच साल से श‍िक्षकों की सैलरी का 20 प्रतिशत पैसा काट रहा है।

स्‍कूल प्रबंधन का कहना है कि स्कूल को बचाना है, तो ये पैसा देना होगा। श‍िक्षकों ने मेल पर प्राधिकरण को ये जानकारी दी। जानकारी म‍िलने पर प्राधिकरण की टीम ने स्कूल प्रबंधन से बातचीत की, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। स्‍कूल की ओर से प्राधिकरण के पास न तो कोई रकम ट्रांसफर की गई, न ही प्राधिकरण की ऐसी कोई डिमांड है। इसकी जानकारी मिलते ही शि‍क्षक सोमवार को स्कूल पहुंचे और गेट पर जमकर हंगामा किया व स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी की गई।

हंगामे की सूचना म‍िलने पर सिटी मजिस्ट्रेट और थाना सेक्टर-24 पुलिस मौके पर पहुंची। श‍िक्षकों ने आरोप लगाया कि मैनेजमेंट पांच सालों से पैसा काट रहा है, अब उनको ये पैसा वापस चाहिए। साथ ही गबन करने वाले आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। फिलहाल स्कूल के बाहर शांत‍ि-व्यवस्था बनी हुई है।

शिक्षकों का कहना है कि उनकी गाढ़ी कमाई से स्कूल प्रशासन अपनी जेब भर रहा है और मैनेजमेंट उन्हें इस बात का डर दिखा रहा क‍ि अगर प्राधिकरण का बकाया नहीं चुकाया गया, तो स्कूल सील हो जाएगा, जबकि प्राधिकरण की तरफ से ऐसा कोई दबाव स्कूल पर नहीं बनाया गया है।

गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण ने पुराने ड्यूज न चुकाने पर कुछ महीने पहले उत्तराखंड पब्लिक स्कूल को सील कर दिया था। उस वक्त काफी हंगामा हुआ था और बातचीत के बाद सील खोली गई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News