बदलापुर छेड़छाड़ मामला: तीन साल की 2 मासूम बच्चियों के साथ छेड़छाड़ के विरोध में रेलवे ट्रैक पर बैठे हजारों लोग, पुलिस के साथ हुई झड़प

  • बदलापुर में 3 साल की दो मासूम के साथ स्कूल में हुई छेड़छाड़
  • हजारों लोगों ने रेलवे ट्रैक के बीच बैठकर किया प्रदर्शन
  • उपमुख्यमंत्री ने दिया SIT गठित करने का ऑर्डर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 10:13 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में तीन साल की 2 बच्चियों के साथ छेड़छाड़ को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। मामला सामने आते ही हजारों लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई है। हजारों लोग रेलवे ट्रैक पर जाकर बैठ गए जिसके चलते रेल सेवा बाधित हो गई है। लोगों को रेल की पटरियों से हटाने के दौरान पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। बस इतना ही नहीं बल्कि घटना के विरोध में अभिभावकों समेत स्थानीय लोगों का स्कूल के सामने धरना प्रदर्शन जारी है। वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का निर्देश दिया है।

पुलिस पर फेंके पत्थर

रेलवे पटरियों पर प्रदर्शन के चलते रेल सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। पुलिस ने लोगों को ट्रैक के बीच से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रदर्शनकारियों और पुलिस बल में झड़प हुई। साथ ही, लोगों ने पुलिस कर्मियों पर पत्थर भी फेंके।

उपमुख्यमंत्री ने दिया  SIT गठित करने का ऑर्डर

आपको बता दें कि, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर मामले की जांच करने के लिए एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है। जानकारी के मुताबिक, SIT को आईजी रैंक की सीनियर आईपीएस अफसर आरती सिंह लीड करेंगी। साथ ही, इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए प्रस्ताव देने के लिए ठाणे के पुलिस कमिश्नर को कहा गया है। जिससे गुनहगारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सके। महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर जानकारी देते हुए लिखा- उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने बदलापुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक स्तर की वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एक एसआईटी के गठन का आदेश दिया है। साथ ही, ठाणे पुलिस आयुक्त को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए आज एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का भी आदेश दिया है।

यह भी पढ़े -कोलकाता रेप मामले की सुप्रीम सुनवाई, सीजेआई बोले देश में ये डॉक्टर्स की सुरक्षा का मामला

स्कूल प्रिंसिपल और क्लास टीचर समेत पुलिस अफसर पर कार्रवाई

बदलापुर मामले में स्कूल प्रबंधन ने मासूम बच्चियों की क्लास टीचर और प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है। इसी के साथ पुलिस इंस्पेक्टर शुभदा शितोले के खिलाफ कार्रवाई हुई और उनका तबादला कर दिया गया। खबरों के मुताबिक, इंस्पेक्ट पर अभिभावकों ने कार्रवाई ठीक तरह से ना करने का आरोप लगाया था। वहीं, इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

सफाई कर्मचारी ने की छेड़खानी

बदलापुर के आदर्शन स्कूल में साढ़े तीन साल की दो मासूम बच्चियों के साथ सफाईकर्मी ने छेड़खानी की थी। बता दें कि, आरोपी का नाम अक्षय शिंदे बताया जा रहा है जो फिलहाल पुलिश की गिरफ्त में है। दूसरी ओर अभिभावक बच्चों की सुरक्षा को लेकर कड़ी कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News