भारत-पाकिस्तान संबंधों पर चर्चा: क्या इमरान खान की गलती को फिर से नहीं दोहराना चाहते हैं नवाज शरीफ? जानें भारत-पाक संबंधो पर क्या बोले पूर्व पीएम

  • भारत पाक संबंधों पर नवाज शरीफ ने की चर्चा
  • पूर्व पीएम इमरान खान की विवादित टिप्पणी पर की चर्चा
  • भारत के साथ पुन: संबंधों को मजबूत करने पर दिया बयान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 20:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में पाकिस्तान की मेजबानी में दो दिवसीय एससीओ समिट आयोजित हुई थी। इस शिखर सम्मेलन में भारत से विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी शामिल हुए थे। इसके बाद अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ अतीत को भुलाकर नए सिरे से रिश्तों की नींव रखना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की आपत्तिजनक टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा की। बता दें, इमरान खान सरकार के दौरान भारत और पाकिस्तान के संबंधों में खट्टास आ गई थी। पाकिस्तान में चुनाव के दौरान इमरान खान ने राजनीतिक चमकाने के लिए कई दफा पीएम मोदी पर हमला बोला है।

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर दी चर्चा

पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने मीडिया से चर्चा में भारत और पाकिस्तान समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "इमरान ने उनके लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करके बहुत गलत किया। मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं और अगर इमरान की जगह मैं होता तो कभी उनके लिए ऐसी जुबान का इस्तेमाल मोदीजी के लिए नहीं करता।"

एबीपी के मुताबिक, नवाज शरीफ ने भारत-पाकिस्तान के संबंधों को लेकर कहा, "मैं फिर से वहीं से शुरुआत करना चाहूंगा, जहां हमने आखिरी बार छोड़ा था। अतीत को छोड़कर हमें भविष्य को देखना चाहिए। अतीत को दफन करके आगे बढ़ना चाहिए।"

चैंम्पियंस ट्रॉफी में भारत के हिस्सा लेने पर कही ये बात

इसके बाद नवाज शरीफ ने कहा, "अब किसी भी तरह के विवाद को छोड़ दीजिए और सिर्फ सकारात्मक बातों का ज़िक्र कीजिए। हमें अब आगे सकारात्मक कदम उठाने हैं। एक नई शुरुआत हुई है।" इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान में चैंम्पियंस ट्रॉफी में भारत की टीम के खेलने के सवाल पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा "आप मेरे मन की बात कह रहे हैं, भारतीय टीम को यहां आना चाहिए।"

Tags:    

Similar News