रिश्वतखोरी: लोकायुक्त टीम ने नगरनिगम में मारा छापा, सब इंजीनियर को 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

  • नगर निगम में रिश्वतखोरी का मामला
  • लोकायुक्त टीम ने मारा छापा
  • सब इंजीनियर को 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-06 17:46 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। नगरनिगम में प्रीकास्ट कार्य का मूल्यांकन करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहे सब इंजीनियर राजेश गुप्ता को लोकायुक्त संगठन रीवा की टीम ने 11 हजार की अंतिम किस्त लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी इंजीनियर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया कि संविदाकार इमाम खान ने नगर निगम प्रीकास्ट वर्क (नाली ढकने का काम) किया था, जिसका मूल्यांकन करने के लिए सब इंजीनियर राजेश गुप्ता रिश्वत की मांग कर रहे थे।

काफी बातचीत के बाद 33हजार का लेन-देन तय किया गया,जिस पर संविदाकार ने 22 हजार रुपए एडवांस में दे दिए, मगर इसके बाद भी नगरनिगम का सब इंजीनियर मूल्यांकन के लिए राजी नहीं हुआ। तब संविदाकार ने लोकायुक्त एसपी रीवा से शिकायत कर दी, जिन्होंने प्राथमिक जांच के बाद टीम को कार्रवाई के लिए निर्देशित कर दिया।

इसी कड़ी में गुरुवार दोपहर को शिकायतकर्ता इमाम जैसे नगरनिगम के जोन 2 स्थित कार्यालय में सब इंजीनियर राजेश गुप्ता को रिश्वत की अंतिम किस्त के 11हजार देने पहुंचा,तभी लोकायुक्त टीम ने छापा मारकर आरोपी सब इंजीनियर को रंगे हाथ पकड़ लिया। अग्रिम पूछताछ और कार्रवाई के लिए आरोपी को सर्किट हाउस लाया गया है। लोकायुक्त के छापे से नगर निगम में हड़कंप मच गया है, अधिकारियों कर्मचारियों की हवाईयां उड़ी हुई हैं,हर कोई बस लोकायुक्त टीम की गतिविधियां जानने में लगा हुआ है।

Tags:    

Similar News