J-K: कुपवाड़ा में एक घुसपैठिया ढेर, मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

  • कुपवाड़ा इलाके में मुठभेड़ में तीन भारतीय जवान घायल
  • पाकिस्तान से प्रशिक्षित 40 से 50 आतंकी घुसपैठ कर आए
  • तलाशी अभियान चलाया गया और उन्हें मार गिराया गया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-27 04:07 GMT

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक बार फिर आतंकियों और सेना के जवानों में मुठभेड़ हो गई है। यह मुठभेड़ हाई-वोल्टेज तलाशी अभियान के बीच शनिवार सुबह कमकारी इलाके में हुई है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है, वहीं सेना के तीन जवान घायल हो गए हैं। आतंकियों की तलाश में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

आपको बता दें कि, कुपवाड़ा जिले में तीन दिनों के भीतर यह दूसरी आतंकी मुठभेड़ है। इससे पहले 24 जुलाई को लोलाब इलाके में एक अभियान में एक आतंकी को मार गिराया गया था, जिसमें एक भारतीय जवान भी शहीद हो गया था।

40 से 50 आतंकी क्षेत्र में घुसे

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान से प्रशिक्षित 40 से 50 आतंकी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर आए हैं और जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील क्षेत्र ऊपरी पहाड़ियों में छिपे हुए हैं। वहीं जिले के कामकारी इलाके में आतंकियों के 8 पाकिस्तानी आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सेना के जवानों ने इस पूरे इलाके को घेर लिया गया।

दोनों तरफ फायरिंग हुई

सेना के तलाशी ​अभियान के दौरान दोनों तरफ फायरिंग शुरू हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया और तीन जवान घायल हो गए। सेना ने अपने बयान में कहा कि, नियंत्रण रेखा पर मच्छल सेक्टर के कामकारी में एक अग्रिम चौकी पर अज्ञात कर्मियों के साथ गोलीबारी हुई है, जिसमें एक पाकिस्तानी व्यक्ति मारा गया है।

एक महीने से हो रहे हमले

मालूम हो कि, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही आतंकवादी हमले हो रहे हैं। करीब एक महीने से अधिक के समय से ऐसे हमले हो रहे हैं। जिनमें रियासी इलाकों के अलावा बारामुल्ला, अनंतनाग, कुपवाड़ा और कश्मीर के दूसरे इलाके शामिल हैं।

Tags:    

Similar News