उदयपुर चाकूबाजी कांड: घटना में घायल छात्र देवराज की इलाज के दौरान हुई मौत, अस्पताल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

  • उदयपुर में 16 अगस्त को हुई चाकूबाजी की घटना
  • घटना में घायल छात्र देवराज की हुई मौत
  • अस्पताल के बाहर भारी संख्या में तैनाती हुई पुलिस बल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-19 13:19 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में 16 अगस्त को दो स्कूली छात्रों के बीच हुई चाकूबाजी के बाद शहर में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। जिसके बाद शहर में धारा 144 लगाई गई थी। इस बीच खबर है कि घटना में घायल छात्र देवराज की सोमवार को मौत हो गई है। इससे पहले चाकूबाजी की घटना में घायल देवराज को एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब डॉक्टर्स की ओर से देवराज की हालात गंभीर बताई जा रही थी। जिसके बाद आज उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन की ओर से अस्पताल के बाहर कलेक्टर एसपी समेत पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। साथ ही अस्पताल की सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद

इस घटना में सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए रविवार को उदयपुर समेत आसपास के कुछ इलाकों में मोबाइल इंटनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था। इस दौरान मुखर्जी नगर चौक पर देवराज के परिजनों समेत बड़े संख्या में लोगों की भीड़ जमा हुई थी। इसके बाद लोगों की भीड़ ने मुखर्जी चौक से लेकर महाराणा भूपाल राजकीय अस्पताल तक रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया था। परिजनों का अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि उन्हें देवराज से मिलने नहीं दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने दिया बयान 

उदयपुर पुलिस अधीक्षक योगेश गोयन ने कहा, "बाजार खुले हैं लेकिन कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए रविवार को भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रही। इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।" इसके बाद पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया गया था और उसे किशोर गृह भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी के पिता को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।"

Tags:    

Similar News