बदलापुर छेड़छाड़ मामला: बदलापुर में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का बड़ा एक्शन, 300 के खिलाफ FIR, 40 अरेस्ट, इंटरनेट सेवाएं बंद

  • बदलापुर छेड़छाड़ केस में पुलिस ने किया 40 प्रदर्शनकारियों को अरेस्ट
  • 300 लोगों के खिलाफ दर्ज FIR
  • इंटरनेट सेवाएं बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-21 06:40 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूल की दो मासूम बच्चियों के साथ छेड़छाड़ के मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। ठाणे पुलिस ने 40 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर 300 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि अरेस्ट किए गए लोगों को आज अदालत के सामने पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि, घटना के सामने आते ही लोग आग बबूला हो उठे और विरोध करते हुए रेलवे ट्रैक के बीच जाकर बैठ गए। जिसके चलते रेल सेवाएं बाधित हुई थी।

इंटरनेट बंद

इस घटना को लेकर मध्य रेलवे जीआरपी के डीसीपी मनोज पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि अब स्थिति सामान्य है। ट्रेन की आवाजाही भी सामान्य है। इंटरनेट की सेवाएं कुछ दिनों के लिए बंद की गई है, जिससे अफवाहें न फैल सके।

हजारों लोगों का फूट पड़ा गुस्सा

यौन शोषण का मामला सामने आते ही हजारों लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आए। लोगों ने स्कूल के सामने धरना देने से लेकर रेलवे ट्रैक पर जमकर प्रदर्शन किया। जिसके चलते 12 एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों का रूट चेंज करना पड़ा। वहीं, 30 लोकल ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द करना पड़ा। बता दें, लोगों को रेल की पटरियों से हटाने के दौरान पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। साथ ही, पथराव भी हुआ।

मालूम हो कि, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का निर्देश दिए।

सफाई कर्मचारी ने की दरिंदगी

पुलिस के मुताबिक, 13 अगस्त को स्कूल के टॉयलेट में किंडरगार्डन की 2 मासूम बच्चियों के से साथ यौन शोषण किया गया। इस शर्मनाक घटना का खुलासा तब हुआ जब 16 अगस्त को एक बच्ची ने अपने माता-पिता को इसके बारे में बताया। खबरों के अनुसार, एक सफाईकर्मी ने नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की थी। आरोपी का नाम अक्षय शिंदे बताया जा रहा है। पुलिस ने 17 अगस्त को शिंदे को अरेस्ट किया था।

स्कूल प्रिंसिपल और क्लास टीचर समेत पुलिस अफसर पर कार्रवाई

बदलापुर मामले में स्कूल प्रबंधन ने मासूम बच्चियों की क्लास टीचर और प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है। इसी के साथ पुलिस इंस्पेक्टर शुभदा शितोले के खिलाफ कार्रवाई हुई और उनका तबादला कर दिया गया। खबरों के मुताबिक, इंस्पेक्ट पर अभिभावकों ने कार्रवाई ठीक तरह से ना करने का आरोप लगाया था। वहीं, इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News