उदयपुर चाकूबाजी कांड: उदयपुर चाकूबाजी कांड पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, आरोपी छात्र के घर पर चलाया बुलडोजर

  • उदयपुर चाकूबाजी कांड पर प्रशासन का बड़ा एक्शन
  • आरोपी स्टूडेंट के घर पर चलाया बुलडोजर
  • स्कूल और कॉलेजों को किया गया बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-17 11:04 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में चाकूबाजी कांड के चलते प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। वन विभाग ने आरोपी छात्र के अवैध घर पर बुलडोजर चला दिया है। इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र का परिवार किराए से खांजीपीर की दीवानशाह कॉलोनी में रहता था। जानकारी के मुताबिक, आरोपी पक्ष का घर वन विभाग की जमीन पर बना हुआ था। 

आपको बता दें कि, पूरे जिले में धारा 163 लागू कर दी गई है। सुरक्षा को मुद्दे नजर रखते हुए जिले में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। इंटरनेट शुक्रवार की रात 10 बजे से शनिवार की रात 10 बजे तक बंद किया गया है। इसके अलावा 17 अगस्त 2024 से अगले आदेश आने तक क्लास 1 से 12 तक के सभी सरकारी, निजी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने की घोषणा की गई है।

दरअसल, उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना स्थित एक सरकारी स्कूल के बाहर शुक्रवार सुबह छात्रों में आपसी कहासुनी के बाद चाकूबाजी हो गई। दोनों छात्र 10वीं क्लास में पढ़ते थे। बता दें कि, घटना में एक छात्र देवराज गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, हमलावर छात्र मौके से फरार हो गया था। हालांकि, हमला कर फरार हुए नाबालिग छात्र को हिरासत में लेकर उसके पिता को गिरफ्तार किया गया है। जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने मीडिया को बताया था कि आरोपी स्टूडेंट को डिटेन कर उसके पिता को हिरासत में लिया गया है।

गंभीर है छात्र की हालत

जानकारी के मुताबिक, चाकूबाजी में बुरी तरह घायल हुए छात्र की हालत गंभीर है। हमले के बाद छात्र को इलाज के लिए उदयपुर के एमबी अस्पताल लाया गया जहां उसका ऑपरेशन करके आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।

वाहनों पर पत्थर फेंक लगाई आग

उदयपुर शहर में सरकारी स्कूल के बाहर हुई चाकूबाजी को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने एक गैरेज में खड़ी कारों को आग के हवाले कर दिया। तनाव के बीच उदयपुर में शुक्रवार को शॉपिंग मॉल में तोड़फोड़ और पथराव की घटना देखने को मिली। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने लाठी चार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। साथ ही, स्थानीय हिंदू संगठनों ने सड़कों पर उतरकर नारेबाजी की और आरोपी को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की।

यह भी पढ़े -अक्रोशित भीड़ ने वाहन फूंके, मॉल में घुसकर तोड़फोड़ की, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, धारा 144 लागू

Tags:    

Similar News