स्मार्टवॉच: Xiaomi Watch 2 में मिलेगा 65 घंटे तक का बैटरी बैकअप, इस कीमत में हुई लॉन्च

  • Xiaomi Watch 2 की कीमत 199 यूरो है
  • यह स्मार्टवॉच WearOS पर रन करती है
  • स्नैपड्रैगन W5+ Gen 1 चिपसेट दिया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-27 07:29 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। चीन की टेक दिग्गज शाओमी (Xiaomi) ने स्पेन के बार्सोलोना में आयोजित किए जा रहे इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 (MWC 2024) में अपनी नई स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। इसे वॉच 2 (Xiaomi Watch 2) नाम दिया गया है। कंपनी की वॉच 2 प्रो के मुकाबले यह काफी अलग है और इसमें एल्युमीनियम अलॉय फ्रेम वाला सर्कुलर डायल देखने को मिलता है। इसमें एक अपग्रेड 12-चैनल हार्टरेट मॉनिटरिंग मॉड्यूल सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इस वॉच में कई सारे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

बात करें कीमत की तो, Xiaomi Watch 2 की कीमत 199 यूरो (करीब 17,800 रुपए) रखी गई है। इस स्मार्टवॉच को ब्लैक, और सिल्वर कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है। आइए जानते हैं वॉच की स्पेसिफिकेशंस के बारे में...

शाओमी वॉच 2 स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 466x466 पिक्सल का रेजॉल्यूशन और 600 निट्स तक की ब्राइटनेस प्रदान करती है। इसमें सर्कुलर डायल है, लेकिन इसमें रोटेटिंग क्राउन बटन देखने को नहीं मिलेगा। इसकी जगह कंपनी ने इसमें राइट साइड में दो बटन दिए गए हैं। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 495mAh बैटरी मिलती है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टवॉच 65 घंटे का बैटरी बैकअप दे सकती है। यह स्मार्टवॉच 5 ATM वॉटर रसिस्टेंस के साथ आती है।

इस वॉच में 2 जीबी रैम के साथ स्नैपड्रैगन W5+ Gen 1 चिपसेट दिया गया है। यह स्मार्टवॉच WearOS पर रन करती है। इसमें 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। स्मार्टवॉच में 200 से ज्यादा थर्ड पार्टी ऐप्स का उपयोग किया जा सकता है। यही नहीं, वॉयस कॉलिंग के लिए इसमें हैंड्स फ्री का ऑप्शन भी दिया गया है। इसके अलावा इमरजेंसी के लिए इसमें फॉल डिटेक्शन फीचर भी दिया गया है।

हेल्थ फीचर्स की बात करें तो स्मार्टवॉच में 12 चैनल वाली एडवांस्ड हेल्थ मॉनिटरिंग टेक्नोलॉजी मिलती है। इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन लेवल, स्लीप मॉनिटरिंग जैसे हेल्थ फीचर्स के साथ ब्लड ऑक्सीजन लेवल ट्रैक फीचर भी मिल जाता है। इसके अलावा इसमें फीमेल्स के लिए भी हेल्थ ट्रैकिंग फीचर भी दिया गया है। यही नहीं इस स्मार्टवॉच में 160 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। साथ ही आउटडोर एक्टिविटी ट्रैक करने के लिए इसमें बिल्ट-इन जीपीएस दिया गया है।

Tags:    

Similar News