आगामी स्मार्टफोन: Xiaomi 15 सीरीज 29 अक्टूबर को होगी लॉन्च, इससे पहले ही 15 Ultra के लीक हुए रेंडर

  • सीरीज में कुल तीन मॉडल बाजार में उतारे जाएंगे
  • नई सीरीज में स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट मिलेगा
  • 200MP पेरिस्कोप टेलीफोटो सेंसर मिलने की उम्मीद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-24 08:15 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपनी फ्लैगशिप डिवाइस 15 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी ने 29 अक्टूबर को लॉन्च की सटीक तारीख का खुलासा भी कर दिया है। जिसके महत कुल तीन मॉडल बाजार में उतारे जाएंगे। इनमें शाओमी 15 (Xiaomi 15), शाओमी 15 प्रो (Xiaomi 15 Pro) और (Xiaomi 15 Ultra) शाओमी 15 अल्ट्रा शामिल हैं।

कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि, नई सीरीज में क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। यह भी कहा गया है कि, इस नई सीरीज की घोषणा HyperOS 2.0 अपडेट के साथ की जाएगी, जो Android 15 पर आधारित है। लेकिन, इससे पहले ही Xiaomi 15 Ultra के रेंडर लीक हो गए हैं। आइए जानते हैं इस सीरीज से जुड़ी अन्य जानकारी...

Xiaomi 15 सीरीज कब होगी लॉन्च ?

XiaomiTime ने Xiaomi Community ऐप पर Xiaomi 15 सीरीज की लॉन्च तिथि को देखने का दावा किया है। शेयर किए गए पोस्टर के अनुसार, आगामी स्मार्टफोन का लॉन्च 29 अक्टूबर को स्थानीय समयानुसार शाम 7:00 बजे होगा। पोस्टर में एक टैगलाइन 'See every light' (चीनी से अनुवादित) शामिल है जो आगामी लाइनअप की कैमरा पावर को दशाती है।

Xiaomi 15 Ultra के रेंडर लीक

हाल ही में शाओमी 15 अल्ट्रा के रेंडर लीक हो गए हैं। इसमें एक स्पेफिकेश कैमरा सिस्टम है। कैमरा बम्प गोलाकार है जैसा कि यह हमेशा अल्ट्रा लाइन में रहा है, लेकिन, इसके अंदर कैमरों की स्थिति कुछ अजीब नजर आती है।

इन शॉट्स के स्रोत के अनुसार, टॉप पर 4.3x जूम के साथ 200 मेगापिक्सल पेरिस्कोप टेलीफोटो सेंसर है, जो सैमसंग के ISOCELL HP9 सेंसर का उपयोग करता है। वहीं नीचे 50 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और 50 मेगापिक्सल 2x टेलीफोटो सेंसेर मिलेगा। जबकि, सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल स्नैपर मिलेगा।

लीक फीचर्स

आपको बता दें कि, इससे पहले Xiaomi 15 Ultra के कुछ फीचर्स भी लीक हुए हैं। जिसके अनुसार, इसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाली 6.7 इंच की LTPO OLED माइक्रो-क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले मिलेगी। साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट और 90W वायर्ड और 80W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट वाली 6,000 mAh की बैटरी होने की भी अफवाह है।

Tags:    

Similar News