अपकमिंग स्मार्टफोन: iQoo Z9 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 SoC के साथ 12 मार्च को भारत में होगा लॉन्च, टीजर जारी

  • एक्स पोस्ट के माध्यम से iQoo Z9 5G को लेकर घोषणा की
  • आधिकारिक वेबसाइट और अमेजन पर उपलब्ध होगा स्मार्टफोन
  • ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन सपोर्ट के साथ Sony सेंसर मिलेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-26 11:02 GMT

डिटिल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) के सब-ब्रांड आइकू (iQoo) के नए हैंडसेट जेड 9 5जी (Z9 5G) को लेकर लंबे समय से जानकारी सामने आ रही हैं। बीते दिनों नए मिड-रेंज मॉडल को लेकर कंपनी ने जानकारी दी थी, वहीं ​सोमवार (26 फरवरी) को कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट का खुलासा भी कर दिया है। जिसके अनुसार, आईकू जेड 9 5जी (iQoo Z9 5G) को भारत में 12 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।

अमेजन और आईकू इंडिया वेबसाइट पर एक समर्पित माइक्रोसाइट भी लाइव हो गई है। जहां iQoo Z9 5G के डिजाइन और कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी दी गई है। कितना खास होने वाला है ये फोन, आइए जानते हैं...

कंपनी ने दी प्रमुख स्पेसिफिकेशन जानकारी

iQoo इंडिया के सीईओ निपुण मार्या ने एक एक्स पोस्ट के माध्यम से iQoo Z9 5G को लेकर घोषणा की है। यह कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अमेजन के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। ई-कॉमर्स वेबसाइट और iQoo इंडिया वेबसाइट ने नए Z-सीरीज़ स्मार्टफोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन की जानकारी देने के लिए अपनी वेबसाइटों पर एक समर्पित लैंडिंग पेज बनाया है।

कंपनी ने पुष्टि की है कि, यह फोन हैंडसेट मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 SoC द्वारा संचालित होगा। टीजर में हैंडसेट पर हरे रंग की फिनिश और डुअल रियर कैमरे दिखाई दे रहे हैं। इसका मतलब है कि, iQoo Z9 5G फोन में डुअल-रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। साथ ही कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि हैंडसेट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के सपोर्ट के साथ Sony IMX882 सेंसर से लैस होगा।

iQoo का दावा है कि यह सेगमेंट का पहला फोन होगा जो डाइमेंशन 7200 चिपसेट से लैस होगा। कहा जा रहा है कि, हैंडसेट ने AnTuTu 10 बेंचमार्क पर 7,34,000 अंक हासिल किए हैं। आपको बता दें कि, iQoo Z9 5G को पहले मॉडल नंबर I2302 के साथ गीकबेंच पर देखा गया था। लिस्टिंग के अनुसार, हैंडसेट ने सिंगल-कोर टेस्ट में 1,186 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 2,683 अंक हासिल किए। लिस्टिंग में हैंडसेट में 8GB रैम और Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम का सुझाव दिया गया है।

Tags:    

Similar News