रिपोर्ट से मचा बवाल: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में होने वाले यौन अपराधों से पूरे देश में सनसनी, एक्ट्रेस की शिकायत पर इस डायरेक्टर पर FIR दर्ज

  • मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन अपराधों से पूरे देश में सनसनी
  • एक्ट्रेस की शिकायत पर इस डायरेक्टर पर FIR दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-27 05:42 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बेहतरीन फिल्मों के लिए जानी जाने वाली मलयालम फिल्म इंडस्ट्री इन दिनों पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। जिसका कारण कोई फिल्म नहीं है बल्कि, मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से सामने आ रहे यौन अपराध हैं। इंडस्ट्री के कई बड़े डायरेक्टर और एक्टर्स पर एक्ट्रेसेस के साथ बदतमीजी और यौन अपराध करने के आरोप लगे हैं। एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवीज आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के वरिष्ठ सदस्यों पर भी आरोप लगे हैं। इस बीच केरल पुलिस ने इस मामले में पहला केस भी दर्ज कर लिया है। ये केस एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा ने इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर रंजीत के खिलाफ दर्ज काराया है।

यह भी पढ़े -'जिंदगी और कुछ भी नहीं तेरी-मेरी कहानी है' दुनिया को यह बताकर अलविदा कह गए यह मशहूर सिंगर

डायरेक्टर रंजीत और एक्टर सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा

बता दें कि, रविवार को डायरेक्टर और केरल राज्य चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष रंजीत और एक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव सिद्दीकी ने अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। सोमवार 26 अगस्त को पुलिस ने महिला एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा की शिकायत के आधार पर रंजीत के खिलाफ गैर-जमानती केस दर्ज किया है। रंजीत ने कहा है कि यह आरोप इसलिए लगाया गया है, क्योंकि उन्होंने अकादमी के अध्यक्ष बनने के बाद 'ठोस कदम' कदम उठाने शुरू कर दिए थे।

हेमा कमेटी की रिपोर्ट से मचा बवाल

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद से ही कई सारी एक्ट्रेसेस आगे आई हैं, जिन्होंने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बड़े पैमाने पर महिलाओं के साथ यौन शोषण किया जा रहा है। उनका शोषण भी हो रहा है। इस रिपोर्ट में तहलका मचा दिया है, क्योंकि ऐसे-ऐसे एक्टर्स के नाम इसमें सामने आए हैं, जिनकी पहचान फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार के तौर पर होती है।

यह भी पढ़े -फिल्मों से निकाले जाने के बाद राजकुमार राव ने खुद को कैसे संभाला, शेयर किया किस्सा

एसआईआटी करेगी रंजीत पर लगे आरोपों की जांच

दरअसल, डायरेक्टर रंजीत पर आरोप लगाने वालीं एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा हैं, जिन्होंने पिछले हफ्ते मीडिया के सामने आकर अपने साथ 2009 में हुए यौन शोषण की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक फिल्म को लेकर मुलाकात के दौरान रंजीत ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की। उन्होंने कोच्चि पुलिस में शिकायत दर्ज की है। जहां आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया। इस केस की जांच की जिम्मेदारी एसआईटी को सौंप दी गई है, जिसका गठन केरल सरकार ने किया है। वहीं एक्ट्रेस मीनू ने भी आगे आगे आकर एक सोशल मीडिया पोस्ट किया जिसमें इंडस्ट्री के कुछ फेमस लोग मुकेश, मनियन पिल्ला राजू, इदावेला बाबू, जयसूर्या, एडवोकेट चंद्रशेखरन, और प्रोडक्शन कंट्रोलर- नोबल और विचु पर शोषण के आरोप लगाए।

यह भी पढ़े -वाराणसी में कैसे मनाया जाता है जन्माष्टमी का त्योहार, एक्ट्रेस गीतांजलि मिश्रा ने साझा की पुरानी यादें

Tags:    

Similar News