'ड्रीम गर्ल' की लवस्टोरी: फिजिक्स क्लास में हुआ प्यार, कविता सुनाकर गर्लफ्रेंड को किया इंप्रेस, कैंसर से कमजोर हुआ रिश्ता, इस तरह बची लवलाइफ

  • फिजिक्स क्लास में हुआ प्यार
  • कविता सुनाकर गर्लफ्रेंड को किया इंप्रेस
  • कैंसर से कमजोर हुआ रिश्ता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-12 13:50 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अपनी बेहतरीन फिल्मोंं की च्वाइंस के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना को कौन नहीं जानता। उनका जन्म 14 सितम्बर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। आयुष्मान के जन्म के बाद उनका नाम निशांत खुराना रखा गया था। जब वे 3 साल के हुए तो उनके माता पिता ने उनका नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया। आयुष्मान महज 17 साल की उम्र में उस वक्त लाइमलाइट में आए थे जब उन्होंने चैनल वी के रियलिटी शो "पॉपस्टार" में सबसे कम उम्र के कंटेस्टेंट के तौर पर हिस्सा लिया था। आयुष्मान उन एक्टर्स में से हैं,​ जिन्हें अपनी पहली फिल्म में गाने का भी मौका मिला और उन्होंने अपनी सिंगिंग स्किल से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने साल 2011 में अपने बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी की। ऐसे में आज हम आपको उनके बारे में कुछ खास बताएंगे।

यह भी पढ़े -फैंस के दिलों पर राज करते थे एक्टर रंजन, जानें उनकी आकस्मिक मौत और अदृश्य 'दैवीय शक्तियों' का रहस्य?

स्कूल में शुरू हुई प्रेम कहानी

आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की लव स्टोरी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नही है। आयुष्मान और ताहिरा की लव स्टोरी स्कूल के दिनों में ही शुरू हो गई थी। लेकिन ताहिरा को पाने के लिए आयुष्मान ने खूब पापड़ बेले थे। जब आयुष्मान की ताहिरा से पहली मुलाकात हुई थी तब वह 12वीं क्लास में थे और वह फिजिक्स की कोचिंग लेने एक ही जगह पर जाते थे। उसी दौरान उन्होंने ताहिरा को पहली बार देखा था और उन पर अपना दिल हार बैठे थे। आयुष्मान और ताहिरा के बीच पहले दोस्ती हुई।

लव स्टोरी में मजेदार ट्विस्ट

आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की लव स्टोरी में एक जबरदस्त ट्विस्ट आया था। दरअसल दोनों के परिवार में गहरी दोस्ती थी लेकिन ये आयुष्मान और ताहिरा को नहीं पता था। ऐसे में जब आयुष्मान के पिता ने ताहिरा के परिवार को डिनर पर बुलाया, तब दोनों एक-दूसरे देखकर हैरान रह गए। इस डिनर में आयुष्मान ने ताहिरा के लिए एक गाना भी गाया था, जिससे ताहिरा काफी इम्प्रेस हुईं। इसके बाद दोनों ने एक ही कॉलेज में एडमिशन लिया, जिससे दोनों का प्यार और गहरा हो गया।

यह भी पढ़े -फैंस के दिलों पर राज करते थे एक्टर रंजन, जानें उनकी आकस्मिक मौत और अदृश्य 'दैवीय शक्तियों' का रहस्य?

जिंदगी में आए उतार चढ़ाव

आयुष्मान और ताहिरा के रिश्ते से उनके परिवार में सब खुश थे और इसी वजह से दोनों ने साल 2008 में अपने बचपन में प्यार को शादी में बदल दिया। दोनों एक-दूसरे के साथ परफेक्ट लगते हैं और उनकी लाइफ भी अच्छी चल रही थी। लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में तनाव आने शुरू हो गए थे। आयुष्मान और ताहिरा के बीच झगड़े होने लगे थे लेकिन इन दिनों का दोनों को डटकर सामना किया।

आयुष्मान से अलग होना चाहती थीं ताहिरा

साल 2018 में ताहिरा को कैंसर हो गया था। उन्हें ब्रेस्ट कैंसर था। यह वो वक्त था जब आयुष्मान बॉलीवुड को हिट पर हिट दे रहे थे और दूसरी तरफ उनकी पत्नी ताहिरा की हालत खराब थी। लेकिन इस मौके पर भी अभिनेता ने अपनी पत्नी का साथ नहीं छोड़ा। दोनों एक-दूसरे के साथ बने रहे। लेकिन दोनों के रिश्ते में कई बार ऐसा समय भी आया जब ताहिरा ने आयुष्मान से अलग होने का मन बना लिया था। एक इंटरव्यू में ताहिरा ने कहा था कि मेरी जिंदगी में कई ऐसे मोड़ भी आए जब मैं अपने रिश्ते को खत्म कर देना चाहती थी। कई बार मैंने इसके लिए मन भी बना लिया था। मैं सोचती थी कि इस रिश्ते को अब और आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। मैंने कई बार हाथ खड़े किए लेकिन आयुष्मान ने नहीं, उन्होंने कभी भी मेरा साथ नहीं छोड़ा। हमने कैंसर से लड़ाई लड़ी और दोनों ने इस जंग को जीत लिया।

Tags:    

Similar News