किताब कॉन्ट्रोवर्सी: मदर्स डे के मौके पर करीना कपूर खान की पुस्तक 'करीना कपूर प्रेगनेंसी बाइबल' पर विवाद, मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का भेजा नोटिस

मदर्स डे के मौके पर करीना कपूर खान की पुस्तक 'करीना कपूर प्रेगनेंसी बाइबल' पर विवाद, मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का भेजा नोटिस

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-11 11:09 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्ट्रेस करीना कपूर एक कानूनी विवाद में फंसती नजर आ रही हैं। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की जबलपुर बेंच ने करीना कपूर को एक नोटिस जारी किया है। यहां नोटिस एक्ट्रेस को उनके लिखी हुई पुस्तक के संबंध में भेजा गया है। बता दें कि, एक्ट्रेस ने जुलाई 2021 में अपनी किताब 'करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबल' को लॉन्च किया था। अब इस किताब के नाम को लेकर करीना विवादों में आ गई है। किताब के टाइटल में 'बाइबल' शब्द का इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई गई है और एक्ट्रेस के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। करीना कपूर के अलावा जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया की सिंगल-जज बेंच ने अदिति शाह भीमजियानी, अमेजान इंडिया, जगरनाट बुक्स को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़े -सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान ने इंस्टाग्राम पर बनाया अपना अकाउंट, पहली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल

करीना कपूर परे लगे गंभीर आरोप

खबरों के मुताबित, करीना कपूर को हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। उनकी किताब के टाइटल को लेकर आरोप लगाए गए हैं कि एक्ट्रेस ने किताब के नाम में 'बाइबल' शब्द का इस्तेमाल कर ईसाई समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है। जबलपुर सिविल लाइन निवासी क्रिस्टोफर एंथोनी ने हाई कोर्ट में करीना कपूर खान के खिलाफ मामला दायर कर उनपर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

क्रिस्टोफर एंथोनी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि करीना कपूर खान ने पॉपुलैरिटी हासिल करने की मंशा से किताब को लिखा है। किताब के कवर पर 'बाइबल' शब्द का इस्तेमाल आपत्तिजनक है। एंथोनी की याचिका के बाद जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया की सिंगल-जज बेंच ने करीना कपूर खान को नोटिस भेज दिया है। याचिका में किताब एंथोनी ने इस किताब पर बैन लगाने की मांग भी की है। ऐसे में कोर्ट ने किताब बेचने वाले सेलर्स को भी नोटिस भेजा है। बताया जा रहा है कि 1 जुलाई को मामले की अगली सुनवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े -आंखों में 'कजरा मोहब्बत वाला' लगाकर करीना कपूर ने कराया फोटोशूट, फैंस बोले- 'असली मस्तानी'

जानिए किस विषय में है किताब

करीना कपूर खान की किताब 'करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबल' 2021 में लॉन्च हुई थी। इस किताब में एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी के बारे में बात की थी। साथ ही नई मदर्स और जल्द मां बनने वाली महिलाओं को मदरहुड और बच्चों का ख्याल रखने की टिप्स भी दी थी। इस किताब में नई मदर्स को डाइट, फिटनेस, सेल्फ केयर और नर्सरी तैयार करने की टिप्स दी गई हैं। करीना कपूर खान के साथ इस किताब को अदिति शाह भिंजयानी ने लिखा है।

यह भी पढ़े -संजय कपूर की पत्नी पर करीना, मलायका और अन्य बी-टाउन सेलेब्स ने लुटाया प्यार, किया बर्थडे विश

Tags:    

Similar News