फिल्म महाराज कॉन्ट्रोवर्सी: आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म 'महाराज' का विवाद, रिलीज पर रोक लगाने के लिए की जा रही मांग, आमिर को भी किया जा रहा ट्रोल

  • आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म 'महाराज' का विवाद
  • रिलीज पर रोक लगाने के लिए की जा रही मांग,
  • आमिर खान को भी किया जा रहा ट्रोल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-13 05:35 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आमिर खान के बेटे जुनैद खान जल्द ही फिल्म जगत में डेब्यू करने जा रहे हैं। लंबे इंतजार वे फिल्म 'महाराज' को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज के लिए तैयार है। जुनैद के अलावा, इस फिल्म में जयदीप अहलावत और शालिनी पांडे लीड रोल में हैं, जबकि शर्वरी वाघ कैमियो रोल में नजर आएंगी। फिल्म से एक्टर का फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है। पोस्टर में जयदीप अहलावत भी शानदार अवतार में दिखाई दे रहे हैं। फैंस लंबे समय से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, 'महाराज' का टीजर या ट्रेलर अभी तक रिलीज नहीं हुआ है। अब यह फिल्म रिलीज से पहले विवादों में फंसती नजर आ रही है। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की भी मांग की जा रही है। इसी के साथ एक्टर आमिर खान को भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

यह भी पढ़े -आजकल दर्शक रील लाइफ और रियल लाइफ में अंतर समझते हैं खयाति केसवानी

फिल्म पर लगे ये आरोप

हाल ही में, फिल्म पर यह आरोप लगाए गए थे कि इसमें साधुओं को गलत तरह से दिखाया गया है। बजरंग दल ने भी फिल्म की रिलीज रोकने की धमकी दी थी। अब इन सब के बीच सोशल मीडिया यूजर्स के एक वर्ग ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। यूजर्स को ऐसा लगता है कि इसमें धार्मिक नेताओं और साधुओं को नकारात्मक रूप में दिखाया जा सकता है।

#BoycottNetflix कर रहा ट्रेंड

हाल ही में #BoycottNetflix एक्स पर ट्रेंड करने लगा और हिंदू कार्यकर्ताओं ने महाराज पर आपत्ति जताई है। फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए एक यूजर ने लिखा, "अगर यह फिल्म साधुओं और संतों को बदमाश और लंपट दिखाकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश करती है और इस तरह कानून व्यवस्था को बाधित करती है तो जुनैद खान, यशराज फिल्म्स और #नेटफ्लिक्स सभी जिम्मेदार होंगे। #BoycottNetflix बैन महाराज फिल्म।" दूसरे यूजर ने लिखा, "एक पिता (आमिर खान) फिल्म 'पीके' रिलीज करके भगवान शिव का मजाक उड़ाते हैं और उनका बेटा फिल्म 'महाराज' रिलीज करके हिंदू धर्म, सांस्कृतिक परंपरा को बदनाम करता है! इस फिल्म का बहिष्कार होना चाहिए..।"

यह भी पढ़े -रेणुकास्वामी मर्डर केस कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, कानून सबके लिए एक समान

ऐसी होगी फिल्म की कहानी

'महाराज' का डायरेक्टर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है और इसका निर्माण वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बैनर तले आदित्य चोपड़ा ने किया है। विपुल मेहता और स्नेहा देसाई ने फिल्म की कहानी को लिखा है। 150 साल से ज्यादा पुरानी कहानी लेकर आ रही इस फिल्म में जुनैद ने जर्नलिस्ट करसनदास मुलजी का किरदार निभाया है। फिल्म 1862 की एक सत्य घटना पर अधारित है, एक ऐसा समय जब भारत में केवल तीन विश्वविद्यालय थे। फिल्म की ऑफिशियल लॉगलाइन में लिखा है, "रवींद्रनाथ टैगोर एक साल के हो गए हैं और 1857 का सिपाही विद्रोह स्वतंत्रता की ज्वाला को भड़का रहा है। तमाम बाधाओं के बावजूद, एक व्यक्ति एक ऐतिहासिक कानूनी लड़ाई में एक साहसी कदम उठाता है, एक सच्ची कहानी जो अब महाराज में सामने आई है - 160 से अधिक वर्षों के बाद।"

यह भी पढ़े -सिद्धांत चतुर्वेदी का म्यूजिक वीडियो 'इत्तेफाक' रिलीज, वामिका गब्बी संग नजर आई कमाल की केमिस्ट्री

Tags:    

Similar News