मलयालम फिल्ममेकर की बढ़ी मुश्किलें: रंजीत पर एक बार फिर FIR दर्ज, होटल में ऑडिशन के बहाने बुलाकर यौन शोषण का आरोप

  • मलयालम फिल्म निर्देशक पर दूसरा केस दर्ज
  • होटल में बुलाकर किया शोषण
  • विषेश जांच दल करेगी पड़ताल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-31 07:19 GMT

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के निर्देशक रंजीत (Ranjith) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। डायरेक्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। यह शिकायत एक युवा एक्टर ने दर्ज कराई है। एक्टर का आरोप है कि साल 2012 में रंजीत ने उन्हें ऑडिशन के बहाने बेंगलुरु के एक होटल में बुलाया और वहां उनका शोषण किया। निर्देशक ने एक्टर को कपड़े उतारने के लिए कहा और उनसे वादा किया कि वह उन्हें फिल्म में मेन रोल देंगे। इतना ही नहीं बल्कि, एक्टर ने यह भी आरोप लगाया कि रंजीत ने उनके साथ मारपी भी की। आपको बता दें कि, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने हाल ही में विशेष जांच दल गठन की भी घोषणा की थी ताकि इस मामलों की जांच हो सके।  

निर्देशक पर लगा दूसरा आरोप

आपको बता दें कि, मलयालम फिल्म डायरेक्टर रंजीत के खिलाफ यह दूसरी FIR दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक, इससे पहले एक बंगाली एक्टर ने रंजीत के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा उनके ऊपर केस फाइल करवाया था। कोच्चि पुलिस ने शिकायत से जुड़ी एक प्राथमिकी दर्ज की है। रंजीत पर आरोप है कि उन्होंने कोच्चि के एक होटल में बंगाली अभिनेता को बुलाया और मारपीट भी की।

रंजीत ने किया इनकार

जानकारी के मुताबिक, निर्देशक ने उनके खिलाफ किए गए सभी आरोपों को नकार दिया है। उनका कहना है कि एक्टर को फिल्म के ऑडिशन के लिए बुलाया तो था लेकिन वह रोल के लिए फिट नहीं बैठ रही थीं इसलिए उनको वापस भेज दिया गया था।

केरल सीएम का एक्शन

आपको बता दें कि, हेमा समिति की रिपोर्ट पब्लिश होने के बाद रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने 7 मेंबर्स की विशेष जांच दल के गठन का एलान किया, ताकि मामले की जांच ठीक तरह से हो सके। सीएम ने यह कदम सरकार पर बढ़ते दबाव के बाद उठाया। 

दिग्गजों पर लगे आरोप

दरअसल, मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शुरु हुए मी-टू (#MeToo) अभियान के चलते कई बड़े खुलासे हुए हैं। कई युवा एक्टर्स ने इंडस्ट्री के बड़े लोगों पर बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया है। इन बड़े चेहरों में कई दिग्गड डायरेक्टर्स और कलाकार शामिल हैं।

Tags:    

Similar News