फिल्म कलेक्शन: बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ का तूफान, दो दिन में वर्ल्ड वाइड 300 करोड़ का आंकड़ा किया पार!

  • बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ का तूफान
  • दो दिन में वर्ल्ड वाइड 300 करोड़ का आंकड़ा किया पार!

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-29 05:22 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मल्टी स्टारर फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' को 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। ‘कल्कि 2898 एडी’ भारतीय सिनेमा की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक बन गई है। इस फिल्म में ना केवल बड़ी स्टार कास्ट है बल्कि ये भारी भरकम बजट में भी बनाई गई है। फिल्म ने एडबांस बुकिंग में भी छप्पर फाड़ कमाई की थी। प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन जैसे स्टार्स के साथ 600-650 करोड़ के बजट में बनी 'कल्कि 2898 AD' ने पहले दिन छप्पर फाड़ कमाई की है। वहीं रिलीज के दूसरे दिन भी फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया है। फिल्म ने देश और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड कमाई कर कई फिल्मों के रिकॉर्ड भी ब्रेक कर दिए हैं।

यह भी पढ़े -सोनू सूद ने सोनाक्षी और जहीर इकबाल को दी शादी की शुभकामनाएं

फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ कलेक्शन

‘कल्कि 2898 एडी’ दो दिनों में दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये कमा लेंगी, लेकिन यह इस आंकड़े से थोड़ा चूक गई है। बता दें कि प्रभास की फिल्म वर्ल्डवाइड दो दिनों में 280 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर पाई है। जहां पहले दिन फिल्म ने दुनियाभर में 191 करोड़ की कमाई की, वहीं दूसरे दिन इसकी कमाई में गिरावट देखी गई है। खबरों की माने तो ‘कल्कि 2898 एडी’ ने अपनी रिलीज के दूसरे दिन दुनिया भर में लगभग 85 - 90 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस कलेक्शन में यूएसए, कनाडा, यूके और ऑस्ट्रेलिया का बड़ा कॉन्ट्रिब्यूशन शामिल है।

यह भी पढ़े -'शोटाइम' के साथ इमरान हाशमी की शानदार वापसी, ट्रेलर रिलीज

Full View

पहले वीकेंड पर सकती है इतना कलेक्शन

नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ की ग्लोबल लेवल पर कलेक्शन और बढ़ने की उम्मीद है। फिल्म की कमाई की बात करें तो ये फिल्म अपने ओपनिग वीकेंड पर 450+ करोड़ का कलेक्शन कर सकती है, उम्मीद की जा रही है कि शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई में बंपर उछाल आएगा और ये एक बार फिर कमाई के रिकॉर्ड ब्रेक कर देगी। फिलहाल हर किसी की निगाहें बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई हैं।

यह भी पढ़े -मानसून में फैशन के लिए नायलॉन और पॉलिएस्टर का इस्तेमाल करती हैं विदिशा श्रीवास्तव

इतनी लंबी है ‘कल्कि 2898 एडी’

प्रभास स्टारर को ‘कल्कि 2898 एडी’ को सीबीएफसी द्वारा (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) यू/ए सर्टिफिकेशन दिया गया है। साथ ही फिल्म में शुरुआत में वॉयस ओवर के साथ एक डिस्क्लेमर दिया गया है कि फिल्म का कंटेंट फिक्शनल है। फिल्म के हिंदी वर्जन की ड्यूरेशन 3 घंटे 56 मिनट है।

Tags:    

Similar News