भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज: पहला मैच हुआ टाई, असलंका ने टीम इंडिया से छीनी जीत, वेल्लालागे बने मैच के हीरो

  • भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज
  • मैच हुआ टाई
  • वेल्लालागे बने मैन ऑफ द मैच

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-02 18:11 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पहला मैच टाई हो गया। टीम इंडिया को आखिरी 15 गेंदों पर जीत के लिए 15 गेंदों पर 1 रन चाहिए था। स्कोर लेवल हो गया था। श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने 48वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 गेंद पर 2 विकेट लिए। इसी के साथ भारत 230 पर ऑलआउट हो गया और श्रीलंका ने भी 230 रन ही बनाए थे। इस तरह मैच टाई हो गया। बता दें कि दोनों टीमों के बीच 30 जुलाई को टी-20 सीरीज का आखिरी मैच भी टाई हो गया था। हालांकि भारत ने सुपर ओवर के जरिए इस मैच को जीत लिया था।

इससे पहले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 50 ओवरों में 230 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया को मैच में जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य मिला। श्रीलंका की ओर से दुनिथ वेल्लालागे ने 67 और पाथुम निसांका ने 56 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिये।

भारत ने 12 ओवर में बगैर नुकसान के 75 रन बना लिए थे। यहां से टीम ने 12 रन बनाने में ही 3 विकेट गंवा दिए। रोहित शर्मा ने 58 रन बनाए। 6 बैटर्स को स्टार्ट मिला, सभी ने 15 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन कोई भी टीम को जीत के पार नहीं पहुंचा सका। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अक्षर पटेल ने 33, शिवम दुब ने 25 और विराट कोहली ने 24 रनों की पारी खेली।

वहीं, श्रीलंका की ओर से वनिंदु हसरंगा और चरिथ असलंका ने 3-3 विकेट लिए। दुनिथ वेल्लालागे को 2 विकेट मिले। उन्होंने 67 रन भी बनाए। इस प्रदर्शन के लिए वह प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का दूसरा वनडे 4 अगस्त रविवार को कोलंबो में ही खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News