India Vs Sri Lanka: श्रीलंका ने जीता दूसरा वनडे, भारतीय टीम को 32 रनों से दी करारी शिकस्त, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

  • दूसरे वनडे में भारत की शर्मनाक हार
  • 241 रनों का लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रही रोहित की सेना
  • श्रीलंका ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-04 16:57 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। श्रीलंका ने भारत को दूसरे वनडे में 32 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पहला वनडे टाई हो गया था। सीरीज का अगला मैच बुधवार (7 अगस्त) को खेला जाएगा।

मैच में 6 विकेट लेने वाले श्रीलंका के लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने भारत के शीर्ष 6 बल्लेबाजों को पवेलियर रवाना कर श्रीलंका की जीत के सबसे बड़े हीरो बने।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को श्रीलंका टीम ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए। टीम की ओर से अविष्का फर्नांडो और कामिंदु मेंडिस ने 40-40 रनों की पारियां खेलीं। वहीं दुनिथ वेलालागे ने 39 और कुसल मेंडिस ने 30 रन की छोटी लेकिन अहम पारियां खेलीं। इस तरह श्रीलंका की टीम ने इंडिया के सामने एक फाइटिंग टोटल खड़ा किया।

वहीं भारत की ओर से स्पिनर्स वाशिंगटन सुंदर ने 3 जबिक कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 1-1 सफलता मिली। एक श्रीलंकन खिलाड़ी अकिला धनंजया को श्रेयस अय्यर ने सीधा थ्रो मारकर रन आउट किया।

शानदार शुरूआत के बाद लड़खड़ाई भारतीय पारी

241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत शानदार रही। टीम के ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट लिए 97 रनों की साझेदारी की। ऐसा लग रहा था मानो भारतीय टीम इस मैच को 40 ओवर में बड़ी आसानी से जीत लेगी। तभी श्रीलंका के लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे ने रोहित शर्मा को 64 रनों पर आउट कर टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद तो मानो विकेटों की झड़ी लग गई। अगले 50 रनों में मेहमान टीम के टॉप-6 बल्लेबाज पवेलियन रवाना हो गए।

वांडरसे ने 6 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं कप्तान चरिथ असलंका ने 3 विकेट लिए। अर्शदीप आखिरी भारतीय विकेट के रूप में आउट हुए। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 64, अक्षर पटेल 44 और शुभमन गिल ने 34 रनों की पारी खेली। शेष कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे नहीं टिक पाया।

Tags:    

Similar News