India Vs Bangladesh Test Series: गीले आउटफील्ड की वजह से एक घंटे देरी से शुरू होगा मैच, टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, प्लेइंग इलेवन में नहीं किया कोई बदलाव

  • भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट
  • भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी
  • कुलदीप यादव को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 05:04 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला आज से शुरू हो रहा है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे यह मुकाबला आउटफील्ड गीला होने की वजह से एक घंटे देरी से शुरू होगा। दरअसल, गुरुवार को कानपुर में तेज बारिश हुई थी जिसकी वजह से मैदान गीला हो गया था।

गेंदबाजी करेगा भारत

10 बजे टॉस हुआ, जिसे जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत इस मैच में भी चेन्नई टेस्ट वाली प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतरेगा। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिच में नमी है और थोड़ी घास भी। ऐसे में हम 3 तेज गेंदबाजों को कंडीशन का फायदा उठाने का मौका देना चाहते हैं। इसके साथ ही उन अटकलों पर भी विराम लग गया, जिनमें कानपुर की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होने के चलते टीम में तीसरे स्पिनर को शामिल करने की बात की जा रही थी। वहीं, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने कहा- 'हम भी बैटिंग करना चाहते थे।' बांग्लादेश ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज नाह‍िद राणा और तस्कीन अहमद की जगह स्प‍िनर तैजुल इस्लाम और तेज गेंदबाज खाल‍िद अहमद को शामिल किया है। 

चेन्नई टेस्ट को 280 रनों से जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। कानपुर टेस्ट को जीतकर भारत सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगा। वहीं बांग्लादेश की नजर इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज बराबरी करने पर होगी।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद।

Tags:    

Similar News