IND VS BAN Test Series: कानपुर की स्पिन फ्रेंडली पिच पर तीन स्पिनर के साथ उतर सकता है भारत, कुलदीप या अक्षर में से किसी एक को मिलेगा मौका, दूसरे टेस्ट के लिए पॉसिबल प्लेइंग-11

  • कल से कानपुर में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट
  • कुलदीप यादव बन सकते हैं प्लेइंग इलेवन का हिस्सा
  • आकाशदीप हो सकते हैं बाहर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-26 06:40 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला कल (27 सितंबर) से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। ग्रीन पार्क के इतिहास को देखें तो यहां तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिनरों को ज्यादा विकेट मिले हैं। इसे देखते हुए टीम इंडिया 3 स्पिनर्स को मैच में खिला सकती है। यदि ऐसा होता है तो प्लेइंग इलेवन में कुलदीय यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

बैटिंग लाइन-अप में नहीं होगी चेंज

जिस बैटिंग लाइन-अप टीम इंडिया की चेन्नई टेस्ट में थी वहीं कानपुर टेस्ट में भी होगी। इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। यानी कि यहां भी पांच बैटर और एक विकेटकीपर को मौका मिलेगा। इस सीरीज से विराट कोहली, केएल राहुल और विकेटकीपर ऋषभ पंत जैसे सीनियर प्लेयर्स की टीम में वापसी हो हुई है। टॉप-3 पोजिशन पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल पोजिशन पर खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

ऑलराउंडर्स का खेलना तय

टॉप-6 बैटर्स के बाद टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा और पिछले मैच के शतकवारी रविचंद्रन अश्विन को मौका देगी। स्पिन डिपार्टमेंट में अगर टीम ने 3 बॉलर्स रखे तो कुलदीप यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक को ही मौका मिलेगा। इस मैच में भी टीम इंडिया अपनी बॉलिंग डिपार्टमेंट को ही मजबूत करने पर ध्यान देगी। ऐसे में कुलदीप यादव प्लेइंग-11 का हिस्सा बन सकते हैं। वहीं बात करें तेज गेंदबाजों की तो एक अतिरिक्त स्पिनर की वापसी होने पर पिछले मैच में खेले आकाशदीप प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं।

भारत की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव/आकाशदीप, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

Tags:    

Similar News