भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच: शुरूआती झटकों के बाद संभली टीम इडिया, अश्विन ने ठोका शतक, जडेजा के साथ की 195 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

  • चेन्नई टेस्ट का पहला दिन समाप्त
  • शुरूआती झटकों के बाद संभली टीम इंडिया
  • अश्विन ने ठोका शानदार शतक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-19 12:49 GMT

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत-बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार से चेन्नई में शुरू हो गया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए हैं। चेपॉक स्टेडियम में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

मेहमान टीम का यह फैसला शुरूआत में सही भी साबित हुआ। केवल 96 रनों के स्कोर पर टीम के शीर्ष 4 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन रवाना हो गए। रोहित शर्मा और विराट 6-6 रन बनाकर आउट हुए, वहीं शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके। केएल राहुल 16 पर आउट हुए।

इसके बाद टीम के स्कोर में 50 रन और जुड़ने तक दो और बल्लेबाज आउट हो गए। केवल यशस्वी जायसवाल (56) और ऋषभ पंत (39) ही कुछ देर बांग्लादेशी बॉलरों का सामना कर सके।

एक समय 144 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गंवाकर टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में ऑलराउंडर्स आर अश्विन और जडेजा ने लड़खड़ाई भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने 227 गेंदों पर नाबाद 195 रन की पार्टनरशिप कर टीम के स्कोर को 339 रनों तक पहुंचाया। अश्विन 102 और जडेजा 86 रनों पर नाबाद हैं। बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने 4 विकेट लिए। वहीं, मेहदी हसन मिराज और नाहिद राणा को 1-1 सफलता मिली। दूसरे दिन का खेल कल (शुक्रवार) सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

अश्विन-जडेजा की शानदार बैटिंग

आधी टीम के आउट होने के बैटिंग करने उतरे जडेजा और अश्विन ने भारतीय पारी को संभाला। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से बांग्लादेशी गेंदबाजों के पसीने छुड़वा दिए। 7वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे जडेजा पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 86 रनों पर नाबाद हैं। वहीं 8वें नंबर पर उतरे अश्विन ने अपने करियर का छठवां शतक लगाया, वह 102 रनों पर नाबाद हैं।

इससे पहले भी उन्होंने अपने करियर का छठवां शतक अपने होम ग्राउंड चेन्नई में ही लगाया था। फरवरी 2021 में इंग्लैंड में खेले गए मुकाबले में अश्विन ने टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी। अपने शतक के दौरान उन्होंने 10 चौके और दो छक्के जमाए थे।

मैच के पहले दिन अश्विन और जडेजा ने सातवें विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी कर नया रिकॉर्ड बनाया। वो बांग्लादेश के खिलाफ 7वें या उससे ज्यादा के किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गए। पहले यह रिकॉर्ड सचिन और जहीर के नाम था। जिन्होंने दसवें विकेट के लिए 133 रनों की पार्टनरशिप की थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेशी टीम - शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा।

Tags:    

Similar News