IND vs BAN Squad: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर

  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को घोषणा की
  • तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम सीरीज से बाहर हुए
  • पहला टेस्ट 19 सितंबर को चेन्नई में शुरू होगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-12 07:47 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम की घोषणा हो गई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। पहला टेस्ट चेन्नई में शुरू होगा जबकि दूसरा टेस्ट 27 सितंबर को कानपुर में शुरू होगा। टीम में अधिकांश वही खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आए थे। हालांकि, पाकिस्तान में लगी कमर की चोट के कारण तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम इस सीरीज से बाहर रहेंगे।

बोर्ड ने टीम की घोषणा के साथ ही कहा कि, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम अभी भी कमर की चोट से उबर रहे हैं और सीरीज के लिए शामिल नहीं हैं। हालांकि, जैकर अली अनिक को बैकअप विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है।

भारत 7 कदम आगे

आईसीसी द्वारा पब्लिश ऑफिशियल टेस्ट रैंकिंग में भारत बांग्लादेश से सात पायदान आगे है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में टॉप पर है। भारतीय टीम बांग्लादेश से मुकाबले के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

15 अगस्त को चेन्नई पहुंचेगी टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला 19 सितंबर से शुरू होगा, जिसके लिए बांग्लादेश की टीम 15 अगस्त को चेन्नई पहुंचेगी। इसके अलावा दूसरा मुकाबला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से होगा। फिलहाल, 12 सितंबर यानि कि आज भारतीय खिलाड़ियों को चेन्नई में रिपोर्ट करना है।

बांग्लादेश टेस्ट टीम

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जकर अली अनिक

Tags:    

Similar News