एक्सपोर्ट कंटेनर की सील तोड़े बिना निकाल लेते थे सिगरेट, गिरोह धराया 69 लाख का माल जब्त

एक्सपोर्ट कंटेनर की सील तोड़े बिना निकाल लेते थे सिगरेट, गिरोह धराया 69 लाख का माल जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-24 12:39 GMT
एक्सपोर्ट कंटेनर की सील तोड़े बिना निकाल लेते थे सिगरेट, गिरोह धराया 69 लाख का माल जब्त

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन टोबैको कंपनी (ITC) द्वारा निर्यात के लिए भेजे जाने वाले सिगरेट के कंटेनर से सील तोड़े बिना सफाई से सिगरेट चोरी करने वाले एक गिरोह का ठाणे पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। इस अंतर्राज्यीय गिरोह से जुड़े नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से चोरी किए गए करीब 69 लाख रुपए के सिगरेट बरामद किए गए हैं। दरअसल कांस्टेबल बालासाहेब भोसले को कंटेनरों से सिगरेट चोरी की गुप्त सूचना मिली थी।

इसके आधार पर उत्तरशिव नाका इलाके में एक ट्रक पकड़ा गया। छानबीन के दौरान ट्रक से सऊदी अरब निर्यात के लिए भेजे गए सिगरेट के 186 बाक्स मिले जिसकी कीमत करीब साढ़े 15 लाख रुपए थी। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अपने कुछ दूसरे साथियों के साथ मिलकर विदेश भेजे जाने वाले कंटेनर से चोरी की थी। आरोपियों ने बताया कि वे सील को नुकसान पहुंचाए बिना रिबीट तोड़कर सिगरेट चुरा लेते हैं। 

पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज 
इस मामले में सिगरेट विदेश भेजने वाली साकीनाका स्थित कंपनी लॉजिस्टिक इंटीग्रेटेड इंडिया प्रायवेट लिमिटेड ने ठाणे के शिलडायघर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई। आरोपियों ने भिवंडी के एक गोदाम में भी में चुराए गए सिगरेट छिपा रखे थे। पुलिस ने बापगांव इलाके में स्थित गोदाम पर छापेमारी कर 364 कार्टुन सिगरेट जब्त किए। पुलिस ने आरोपियों के पास के कुल 550 कार्टुन चोरी के सिगरेट बरामद किए हैं जिनकी कुल कीमत 68 लाख 83 हजार 150 रुपए है।

मामले में पुलिस ने विजय यादव, अलोक अग्रवाल, अखील अहमद खान, मुहम्मद इस्माइल शाह, शिवधारी यादव, रमाशंकर शर्मा, प्रवीण कुमार सिंह, बिलाल अहमद और मुहम्मद जलालुद्दीन खान नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि आरोपी कब से सिगरेट चुरा रहे थे और चोरी के सिगरेट किन लोगों को बेचे जाते थे। 

Similar News