बीजेपी विधायक परिचारक का निलंबन वापस, सैनिकों को लेकर दिया था विवादित बयान

बीजेपी विधायक परिचारक का निलंबन वापस, सैनिकों को लेकर दिया था विवादित बयान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-28 15:38 GMT
बीजेपी विधायक परिचारक का निलंबन वापस, सैनिकों को लेकर दिया था विवादित बयान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सैनिकों की पत्नियों को लेकर विवादित बयान देने वाले विधान परिषद के भाजपा समर्थित सदस्य प्रशांत परिचारक का निलंबन वापस ले लिया गया है। 6 महीने पहले ही उनका निलंबन वापस लिया गया है। परिचारक को सदन से डेढ़ साल तक के लिए निलंबित किया गया था। बुधवार को विधान परिषद में सदन के नेता और प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने परिचारक के निलंबन वापस लेने का प्रस्ताव पेश किया। सरकार ने इस प्रस्ताव को सर्वसहमति से मंजूर कर लिया। पाटील ने कहा कि परिचारक के बयान को लेकर विधान परिषद के सभापति रामराजे निंबालकर की अध्यक्षता में सदन के 11 सदस्यों की समिति बनाई गई थी।

परिचारक का निलंबन वापस लेने की सिफारिश
जांच समिति ने परिचारक का निलंबन वापस लेने की सिफारिश की है। पाटील ने बताया कि परिचारक ने जांच समिति से लिखित रूप में कहा है कि उन्होंने संबंधित बयान अनजाने में दिया था। इसके लिए मैं खेद प्रकट करता हूं। पाटील ने कहा कि परिचारक के स्पष्टीकरण के बाद यह महसूस किया है कि अब तक दी गई उनकी निलंबन की सजा काफी है। इसलिए उनके निलंबन वापसी को मंजूरी दी गई। इससे पहले परिचारक के निलंबन के लिए विधान परिषद में 9 मार्च 2017 को प्रस्ताव पास किया गया था।

परिचारक के बयान पर हुआ था विवाद
बीते साल सोलापुर में पंचायत समिति के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार के दौरान परिचारक ने सैनिकों की पत्नियों को लेकर विवादित बयान दिया था। परिचारक ने कहा था कि सीमा पर तैनात जवान एक साल तक अपने घर नहीं जाता है और एक दिन उसे खबर मिलती है कि उसे बेटा हुआ है। इस खुशी में जवान सीमा पर मिठाई बांटता है। इस पर पाटील ने बताया कि परिचारक ने जांच समिति से लिखित रूप में कहा था कि उन्होंने वह बयान अनजाने में दिया था।  

Similar News