विद्यार्थियों ने रोकी कुलगुरु की कार, यूनिवर्सिटी में तनाव

नागपुर विद्यार्थियों ने रोकी कुलगुरु की कार, यूनिवर्सिटी में तनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-20 06:07 GMT
विद्यार्थियों ने रोकी कुलगुरु की कार, यूनिवर्सिटी में तनाव

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय में बुधवार को सुरक्षा रक्षकों के तब पसीने छूट गए, जब 60 से 70 विद्यार्थियों ने कुलगुरु की कार को चारों ओर घेर लिया। अपनी समस्याओं पर सुनवाई नहीं होने से ये विद्यार्थी नाराज थे। विद्यार्थियों का आक्रोश देख कर सुरक्षा रक्षकों ने फौरन बीच बचाव किया। कुलगुरु को भी विद्यार्थियों को सुनवाई के लिए अपने कक्ष में आमंत्रित करना पड़ा।

केबिन छोड़कर जाने लगे
दरअसल हुआ यंू कि डॉ. बाबासाहब आंबेडकर विद्यार्थी संगठन के नेतृत्व में 60 से 70 विद्यार्थी अपनी विविध मांगों काे लेकर कुलगुरु डॉ.सुभाष चौधरी से मिलने पहुंचे थे। इतनी संख्या में विद्यार्थियों को मोर्चा आ रहा है, यह पता चलते ही कुलगुरु केबिन छोड़ कर जाने लगे। वे फौरन कार में बैठे और ड्राइवर को कार आगे बढ़ाने की सूचना दी। लेकिन प्रवेश द्वार पर ही डटे विद्यार्थियों ने कुलगुरु को निकलता देख लिया। बस फिर क्या था सभी विद्यार्थियों ने कुलगुरु की कार को घेर लिया और उन्हें आगे नहीं जाने दिया। स्थिति बिगड़ती देख कुलगुरु ने भी नर्म रुख अपनाया। विद्यार्थियों को अपने केबिन में बुला कर उनकी समस्या सुनकर हल करने का आश्वासन दिया। इस दौरान डॉ. प्रवीण अबगड, प्रवीण झाडे, स्नेहल वासनिक, रुपेश थेरे, आशिष लांजेवार, अमोल थूल, अनुपाल लांडगे, निखिल सोनेकर, सिद्धार्थ लोणारे, अनिकेत अखंडे, मंगेश वासाडे, निखिल ताकलपल्लिवार, पवन वांढरे उपस्थित थे।

ये है विद्यार्थियों की मांगें
वाचनकक्ष में पढ़ने की 35 वर्ष की अधिकतम आयुसीमा की शर्त को रद्द करें, साथ ही सभी वाचनकक्षों, विभागों, लाइब्रेरी और हॉस्टल में कूलर की सुविधा प्रदान करें। विवि कैंपस के विविध विभागों की खराब कुर्सियां ठीक करें। विभागों में शौचालयों के पास खराब पड़ी सैनेटरी पैड मशीन ठीक कराएं और हॉस्टल व कैंपस में पीने की पानी की समस्या दूर करें।
 

Tags:    

Similar News