वनगा परिवार को उम्मीदवारी देने पर विचार पर रही थी भाजपा, पाटिल ने आरोपों को बताया गलत 

वनगा परिवार को उम्मीदवारी देने पर विचार पर रही थी भाजपा, पाटिल ने आरोपों को बताया गलत 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-04 14:34 GMT
वनगा परिवार को उम्मीदवारी देने पर विचार पर रही थी भाजपा, पाटिल ने आरोपों को बताया गलत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। BJP पर अनदेखी का आरोप लगाने वाले पालघर से सांसद रहे दिवंगत चिंतामण वनगा के परिवार वालों को पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने जवाब दिया है। शुक्रवार को मंत्रालय में पत्रकारों से बातचीत में पाटील ने कहा कि जिस परिवार के पास 35 सालों तक विधायक और सांसद का पद रहा हो, उस परिवार द्वारा पार्टी पर अनेदखी का आरोप लगाना उचित नहीं है। फिर भी मैं वनगा के परिवार के सदस्यों के भावनाओं का आदर करता हूं। 

मंत्री पाटील ने कहा कि पूर्व सांसद दिवंगत चिंतामण के बेटे श्रीनिवास को पालघर लोकसभा उपचुनाव का टिकट देने को लेकर पार्टी चर्चा चल रही थी। इसी बीच वनगा परिवार ने शिवसेना में शामिल होने का फैसला कर लिया। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। पाटील ने कहा कि वनगा के परिवार को लेकर जो स्थिति पैदा हुई है। उस पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश अध्यक्ष रावसाहब दानवे नजर बनाए हुए हैं। 

मंत्री पाटिल ने पूर्व सांसद के परिजनों के आरोपों को बताया गलत 
पाटील ने कहा कि पार्टी की तरफ से वनगा परिवार को सबसे बेहतर सम्मान देने की कोशिश की गई। दिवंगत चिंतामणि ने आदिवासी इलाकों में पार्टी को मजबूत किया। यह आसान काम नहीं है। इस लिए पार्टी की तरफ से उनके परिवार की अनदेखी करने का सवाल नहीं उठता। पाटील ने कहा कि व्यक्ति सामान्य होता है, वह पार्टी के बल पर बड़ा बनता है। इसलिए पार्टी जो फैसला करती है उसको स्वीकार करना चाहिए। 

पाटील ने BJP की तरफ से पालघर लोकसभा उपचुनाव में प्रदेश के आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सवरा और गोंदिया-भंडारा लोकसभा उपचुनाव में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री चंद्रकांत पाटील को उम्मीदवारी देने की अकटलों को खारिज करते हुए कहा कि इन मंत्रियों को दोनों लोकसभा क्षेत्रों में केवल संगठन की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले गुरुवार देर रात को शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में वनगा परिवार के सदस्यों ने शिवसेना में प्रवेश किया था। पालघर उपचुनाव से पहले वनगा परिवार के इस फैसले से BJP को झटका लगा है। 

शिवसेना-BJP गठजोड़ से खुशी     
इस बीच विधान परिषद की छह सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर BJP और शिवसेना के गठबंधन पर पाटील ने कहा कि मुझे खुशी है कि दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। पाटील ने कहा कि मेरी इच्छा है कि साल 2019 क्या साल 2070 तक BJP और शिवसेना का गठबंधन ऐसे ही बना रहा। इसके लिए मैं कोल्हापुर के अंबाबाई मंदिर में प्रार्थना भी करता हूं। 
 

Similar News