बाढ़ प्रभावित मछुआरों को मिलनेवाली राहत निधि बढ़ेगी- डॉ. फुके

मुनगंटीवार का आश्वासन  बाढ़ प्रभावित मछुआरों को मिलनेवाली राहत निधि बढ़ेगी- डॉ. फुके

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-16 13:15 GMT
बाढ़ प्रभावित मछुआरों को मिलनेवाली राहत निधि बढ़ेगी- डॉ. फुके

डिजिटल डेस्क, भंडारा. अगस्त 2022 में अतिवृष्टि और वैनगंगा नदी में आई बाढ़ के कारण नदीतट पर बसे गांवों के मछुआरों का बड़ा नुकसान हुआ था। इस बाढ़ के कारण बाधित हुए मत्स्य संगठनाओं ने प्राकृतिक आपदा के कारण हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग शासन से की थी। परंतु भंडारा जिले के बाधित क्षेत्र में प्राकृतिक आपदा के लिए शासन व्दारा दी गई निधि कम होने से यह वह बढ़ाकर देने का आश्वासन मंत्री मुनगंटीवार ने विधायक फुके को दिया। 

निधि बढ़ाकर देने की मांग मछुआरों के संघर्ष कृति समिति के माध्यम से की गई थी। भंडारा जिले के बाढ़ग्रस्त मछुआरों की मांग पर ध्यान देकर जिले के पूर्व पालकमंत्री डा. परिणय फुके ने हाल ही में मत्स्य व्यवसाय मंत्री सुधीर मुनगंटीवार से मुलाकात कर बाढ़ग्रस्तों की मांग रखी और मछुआरों को मुआवजा की रकम बढ़ाकर देने की मांग की। 

बाढ़ग्रस्त मछुआरों के मांग संबंध में मत्स्य व्यवसाय मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने पूर्व पालकमंत्री डा. परिणय फुके को आश्वासन देकर आर्थिक मदद बढ़ाकर देने संबंध वरिष्ठों को योग्य निर्देश दिए। विधायक फुके ने कहा कि, बाढ़ग्रस्त मछुआरों के मांग को लेकर शासन गंभीर होकर इस बारे में जल्द ही सकारात्मक विचार किया जाएगा।

Tags:    

Similar News