चूहों ने कुतरी आईसीयू में भर्ती मरीज की आंख

चूहों ने कुतरी आईसीयू में भर्ती मरीज की आंख

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-28 15:00 GMT
चूहों ने कुतरी आईसीयू में भर्ती मरीज की आंख

डिजिटल डेस्क,मुंबई। मुंबई महानगरपालिका के अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती मरीज चुहों का शिकार हो गया। जोगेश्वरी के बाला साहेब ठाकरे ट्रामा सेंटर के आईसीयू में भर्ती मरीज की दाईं आंख को रात भर में चूहों द्वारा कुतरे जाने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार मरीज को बीते 12 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने मरीज के परिजनों को सीटी स्कैन और एमआरआई कराने की सलाह दी थी। सभी जांच करने के बाद डॉक्टरों ने पाया कि मरीज के दिमाग के अंदर खून की गांठ बनी हुई थी, जिसके बाद उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया।

मरीज की बहन ने बताया कि इलाज के कुछ ही दिनों में अस्पताल ने परिवार को 6 लाख रुपये का बिल थमा दिया था। मरीज के पिता का कहना है कि देर रात उनके परिवार के एक रिश्तेदार ने मरीज के सिर के पास से चूहों को हटाया था, लेकिन लोगों ने इस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया और सो गए। उन्होंने कहा कि जब सुबह उनकी आंखे खुली तो देखा मरीज की दायीं आंख से खून बह रहा है। डॉक्टरों की जांच के बाद पता चला कि चूहों ने मरीज के कानों को काट लिया।

हालांकि मामला मीडिया में आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल में चूहे होने की खबरों का खंडन किया है। अस्पआताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एच भावा ने कहा, कि अस्पताल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत परिवारवाले अस्पताल में चूहे होने का दावा कर रहे हैं। 

Similar News