होमवर्क पूरा न होने के चलते घर भागा बच्चा, पुलिस ने पकड़कर मां-बाप को सौंपा

होमवर्क पूरा न होने के चलते घर भागा बच्चा, पुलिस ने पकड़कर मां-बाप को सौंपा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-27 14:32 GMT
होमवर्क पूरा न होने के चलते घर भागा बच्चा, पुलिस ने पकड़कर मां-बाप को सौंपा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। होमवर्क न पूरा होने के चलते शिक्षक की डांट के डर से छठीं कक्षा में पढ़ने वाला एक बच्चा घर से भाग निकला। दरअसल बच्चा स्कूल के लिए निकला था, लेकिन स्कूल की जगह ट्रेन पकड़ ली और विरार पहुंच गया। स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों की सतर्कता के चलते आखिरकार बच्चा वापस अपने घर पहुंचा।

कांदिवली के पोइसर इलाके में रहने वाले रुद्र शर्मा नाम के बच्चे को स्कूल से होमवर्क मिला था, लेकिन रुद्र होमवर्क पूरा नहीं कर पाया था। रुद्र को डर था कि होमवर्क न पूरा होने के चलते शिक्षक उसकी पिटाई करेंगे। वह इस बात से भी डर गया कि अगर स्कूल नहीं गया और माता-पिता को होमवर्क पूरा न होने की बात पता चली तो वे भी पिटाई करेंगे। इसके बाद रुद्र ने स्कूल युनिफार्म पहना और बैग लेकर घर से निकला, लेकिन स्कूल जाने के बजाय वह सीधे कांदीवली स्टेशन पहुंचा और यहां से विरार ट्रेन पकड़ ली।

विरार रेलवे स्टेशन पर वह काफी देर कर इधर उधर घूमता रहा। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी कर रहे पुलिसकर्मियों ने जब अकेले बच्चे को काफी देर तक वहां घूमते फिरते देखा तो उसके पास जाकर पूछताछ की। रुद्र ने पुलिसवाले को सारी बात बताई। इसके बाद रुद्र से उसके पिता सत्यप्रकाश का मोबाइल नंबर लेकर पुलिस वालों ने उन्हें फोन किया और मामले की जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद रुद्र के अभिभावक विरार रेलवे स्टेशन पहुंचे जिसके बाद रेलवे पुलिस ने रुद्र को उन्हें सौंप दिया। 

 

Similar News