भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच नहीं खेलना चाहता पाकिस्तान

बीसीसीआई पर दवाब भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच नहीं खेलना चाहता पाकिस्तान

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-31 10:48 GMT
भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच नहीं खेलना चाहता पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, मुंबई, सोमदत्त शर्मा | पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मैच खेलने से इनकार करने पर अब पाकिस्तान ने भी बीसीसीआई पर दवाब बनाया है। भारत में इसी साल होने वाले पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैचों पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि भारत में होने वाले वर्ल्ड कप मैच किसी अन्य देश में कराया जाए। हालांकि, आईसीसी और बीसीसीआई ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। 

इसी साल सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को लेकर भारत ने सुरक्षा कारणों से वहां खेलने से इंकार कर दिया है। इसके बाद एशिया कप को पाकिस्तान के अलावा यूएई, ओमान या फिर श्रीलंका में आयोजित कराए जाने की चर्चा हैं। भारत के फैसले के बाद अब पाकिस्तान ने भी भारत को आंख दिखानी शुरू कर दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वह इसी साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारत में मैच नहीं खेलना चाहता है। इसके एवज में पाकिस्तान अपने सभी मैच भारत के बाहर बांग्लादेश में कराना चाहता है। आईसीसी और बीसीसीआई की इस बारे में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान सिर्फ भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। हमने पीसीबी को पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। आईसीसी की सुरक्षा टीम ने भारत में होने वाले विश्व कप को लेकर सुरक्षा संबंधित कोई रिपोर्ट अभी सार्वजनिक नहीं की है। लिहाजा पाकिस्तान का भारत मे नहीं खेलने का मुद्दा कोई मायने नहीं रखता है। 

सुरक्षा कारणों से कई साल से टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं गयी है। पीसीबी ने इस बारे में कई बार आईसीसी से शिकायत की है। यहां तक की बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग में भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने पर रोक लगाई हुई है।
 

Tags:    

Similar News