मुंबई भायखला जेल में दंगा फैलाने का मामला अपराध शाखा के सुपुर्द

मुंबई भायखला जेल में दंगा फैलाने का मामला अपराध शाखा के सुपुर्द

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-03 07:43 GMT
मुंबई भायखला जेल में दंगा फैलाने का मामला अपराध शाखा के सुपुर्द

डिजिटल डेस्क,मुंबई. मुंबई की भायखला महिला जेल में बंद आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और करीब 200 अन्य कैदियों के खिलाफ दंगा फैलाने का मामला मुंबई अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त संजय सक्सेना ने रविवार को बताया कि अपराध शाखा ने नागपाड़ा पुलिस थाने से मामला अपने हाथ में ले लिया है। पुलिस ने इससे पहले दावा किया था कि आरोपी इंद्राणी ने एक केदी की मौत के बाद अन्य कैदियों को दंगा फैलाने के लिये उकसाया था।

केदी मंजू गोविंद शेट्टे की मौत को लेकर प्रदर्शन के बाद दंगा फैलाने एवं अन्य अपराधों के लिये नागपाड़ा पुलिस ने पूर्व मीडिया कार्यकारी अधिकारी समेत भायखला जेल में बंद करीब 200 कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

आपको बता दें कि जेल अधिकारियों ने मंजू की जमकर पिटाई की थी, जिसके बाद 23 जून की रात जे.जे सरकारी अस्पताल में उसकी मौत हो गयी थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नाराज महिला कैदियों ने अगले दिन प्रदर्शन किया, इनमें से कुछ जेल की छत पर चढ़ गयीं जबकि अन्य ने अपना गुस्सा जताने के लिये परिसरों में अखबारों एवं दस्तावेजों को जला दिया। कैदियों का आरोप है कि जेल की महिला अधिकारियों ने मंजू की बेरहमी से पिटाई की जिसके कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दावा किया था कि इंद्राणी ने कैदियों को भड़काया था। मंजू की मौत को लेकर छह जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Similar News