पाेहरा देवी में नवरात्रोत्सव पर श्रध्दालुओं की दर्शन के लिए उमड़ रही भीड़- 20 बसें आरक्षित

अकोला पाेहरा देवी में नवरात्रोत्सव पर श्रध्दालुओं की दर्शन के लिए उमड़ रही भीड़- 20 बसें आरक्षित

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-26 09:05 GMT
पाेहरा देवी में नवरात्रोत्सव पर श्रध्दालुओं की दर्शन के लिए उमड़ रही भीड़- 20 बसें आरक्षित

डिजिटल डेस्क, अकोला। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी नागरिक नवरात्र उत्सव में पोहरादेवी में दर्शन के लिए बडे पैमाने पर श्रध्दालु दर्शन के लिए जाते हैं। भाविकों को आवागमन में किसी प्रकार की समस्या निर्माण न हो इसके लिए विभागीय नियंत्रक अधिकारी शुभांगी सिरसाठ की अगुवाई में पोहरादेवी यात्रा के लिए 28 मार्च से 1 अप्रैल तक अकोला तथा वाशिम जिले से 20 बसों की व्यवस्था की गई है। इन बसों के लिए विशेष रूप से चालक तथा वाहकों को नियुक्त करने के आदेश सभी डिपो प्रमुखों को जारी किए गए है। निगम प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्था के चलते यात्री भाविकों को बडे पैमाने पर राहत मिलेगी।

अधिकारियों की नियुक्ति

सभी डिपो प्रमुखों को निर्देश दिए गए हैं कि कर्मचारियों की ड्यूटी चरणबध्द तरीके से लगाई जाए, जिससे अधिक कार्य का भत्ता देने की नौबत निगम प्रशासन पर न आए। इसके अलावा नियोजन करते समय समय किसी भी कर्मचारी की साप्ताहिक अवकाश में बाधा निर्माण न हो। वहीं मंगरूलपीर के डिपो व्यवस्थापक संदीप मडावी को यात्रा प्रमुख के रूप में नियुक्ति की गई हैं तथा पर्यवेक्षक के रूप में विभागीय कार्यालय के प्रभारी यातायात निरीक्षक पी टी साखरकर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

बसों की व्यवस्था

पोहरादेवी यात्रा के लिए सभी डिपो प्रमुखों को डिपों में उपलब्ध बसों में यात्रा के लिए तय बसों की व्यवस्था करना है। अधिक बसों की आवश्यकता होने पर यंत्र अभियंता से संपर्क कर अधिकारी को बस की मांग करनी होगी। इसके अलावा यंत्र अभियंता को वाशिम, मंगरूलपीर, कारंजा तथा रिसोड को अधिक महत्व देते हुए अतिरिक्त बस उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। 

डिपो निहाय बसों की संख्या

डिपो              संख्या
अकोला 1        02
अकोला 2        01
कारंजा            03
रिसोड             02
वाशिम            05
मंगरूलपीर       07

चालक वाहकों की विशेष व्यवस्था
वाशिम जिले में आने वाले पोहरादेवी में 5 दिवसीय यात्रा में शामिल होने वाले भाविकों को दर्शन के लिए लाने व ले जाने के लिए 20 बसों की विशेष व्यवस्था की गई है। इन बसों पर यात्रा के दौरान विशेष रूप से वाहक व चालकों को नियुक्त करने के निर्देश दिए गए है। इन बसों पर सम्बन्धितों की नियुक्ति अस्थायी रूप से रहेगी। 

Tags:    

Similar News