तावडे के सरकारी बंगले पर लगाई काली गुढ़ी,  वेतन न मिलने से नाराज शिक्षक

तावडे के सरकारी बंगले पर लगाई काली गुढ़ी,  वेतन न मिलने से नाराज शिक्षक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-18 13:32 GMT
तावडे के सरकारी बंगले पर लगाई काली गुढ़ी,  वेतन न मिलने से नाराज शिक्षक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे के अड़ियल रवैये के खिलाफ अब सत्ताधारी भाजपा को सहयोग देने वाला संगठन शिक्षक परिषद ने मोर्चा खोल दिया है। मुंबई के शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने से नाराज शिक्षक परिषद के पदाधिकारियों ने रविवार को तावडे के सरकारी बंगले सेवासदन के बाहर काली गुढ़ी (काला ध्वज) लटकाया। शिक्षक परिषद मुंबई के अनिल बोरनारे ने कहा कि तावडे को मुंबई के 27 हजार शिक्षकों के फरवरी महीने के वेतन के बारे में सोमवार को फैसला ले लेना चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो शिक्षक परिषद के पदाधिकारी 20 मार्च से मुंबई के आजाद पर अनशन पर बैठेंगे। 

शिक्षक परिषद ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ खोला मोर्चा 
बोरनारे ने कहा कि हमने तावडे के बंगले में घुस करके काली गुढ़ी लगा कर विरोध जताया है। उनहोंने कहा कि शिक्षकों का वेतन किसी बैंक के जरिए दिया जाए। इसको लेकर श्रेयवाद की लड़ाई में शिक्षक परेशान हो रहा है। सरकार के पास पैसे होते हुए भी शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पा रहा है। वेतन के अभाव में कई शिक्षक होम लोन की किश्त नहीं चुका पाए हैं। शिक्षक त्रस्त हो गए हैं। इस कारण गुढ़ी पाडवा का त्यौहार भी नहीं मना पाए हैं। इसी बीच बोरनारे ने बताया कि तावडे ने मुझे आश्वासन दिया है कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद दो दिन में सभी शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों का वेतन बैंक खाते में जमा हो जाएगा। 

फैसले को बाम्बे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया 
मुंबई के शिक्षकों का वेतन यूनियन बैंक के माध्यम से दिया जा रहा था। लेकिन तावडे ने शिक्षकों के वेतन को मुंबई जिला सहकारी बैंक के जरिए देने का फैसला लिया। तावडे के इस फैसले को बाम्बे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है। इसलिए नियमों के अनुसार शिक्षकों को यूनियन बैंक के माध्यम से वेतन मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी तावडे को कई बार आदेश दिया है। लेकिन शिक्षकों का वेतन अब तक नहीं मिल पाया है। इससे शिक्षकों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। 

Similar News