गडकरी से मिला कैथरीना वीजर के नेतृत्व में ऑस्ट्रियाई प्रतिनिधिमंडल  

निमंत्रण गडकरी से मिला कैथरीना वीजर के नेतृत्व में ऑस्ट्रियाई प्रतिनिधिमंडल  

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-02 15:49 GMT
गडकरी से मिला कैथरीना वीजर के नेतृत्व में ऑस्ट्रियाई प्रतिनिधिमंडल  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी ने गुरूवार को भारत मंे ऑस्ट्रिया की राजदूत सुश्री कैथरीना वीजर के नेतृत्व में ऑस्ट्रियाई प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस बैठक में सड़क अवसंरचना विकास और हरित प्रौद्योागिकियों में नवीनतम तकनीकों एवं नवाचारों के बारे में विचारों का आदान प्रदान किया गया।

गडकरी ने बताया कि भारत द्वारा कई रोपवे एवं केबल कार परियोजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रियाई कंपनियों द्वारा निर्मित किए जा रहे रोपवे तथा केबल कार के उच्च गुणवत्ता वाले घटकों एवं उपकरणों की सराहना की और भारत में प्रौद्योगिकी हस्तांतरण और इसके निर्माण में सहयोग पर जोर दिया। उन्होंने इस कंपनियों को समग्र लागत को कम करने के उद्देश्य से भारत में उत्पादन संयंत्र स्थापित करने के लिए भी आमंत्रित किया।

सहयोग के अन्य संभावित क्षेत्रों जैसे राजमार्ग निर्माण, सुरंग निर्माण, इलेक्ट्रॉनिक टॉल सिस्टम, कुशल परिवहन प्रणाल, यातायात प्रबंधन प्रणाली, हरित प्रौद्योगिकी सुरंंग निगरानी प्रणाली और सड़क सुरक्षा में नई तकनीकों के बारे में भी विचार विमर्श हुआ। इस बैठक में आस्ट्रियाई कंपनियों के प्रतिनिधियों ने केन्द्रीय मंत्री को विभिन्न नवीन तकनीकों और उनके द्वारा नवीन तकनीकों और उनके द्वारा निर्मित किए जा रहे नवीन उत्पादों के बारे में जानकारी दी। ऑस्ट्रिया की राजदूत ने गडकरी को आस्ट्रिया आने का निमंत्रण भी दिया।


 

Tags:    

Similar News