चंद्रपुर, वाशिम, गडचिरोली और हिंगोली में जलापूर्ति योजना को मंजूरी 

चंद्रपुर, वाशिम, गडचिरोली और हिंगोली में जलापूर्ति योजना को मंजूरी 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-09 15:44 GMT
चंद्रपुर, वाशिम, गडचिरोली और हिंगोली में जलापूर्ति योजना को मंजूरी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत चंद्रपुर, वाशिम, गडचिरोली और हिंगोली में जलापूर्ति योजना को मंजूरी प्रदान की गई है। चारों जिलों में जलापूर्ति योजना को लागू करने की जिम्मेदारी संबंधित जिला परिषद की होगी। सोमवार को सरकार के जलापूर्ति व स्वच्छता विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी किया। इसके मुताबिक मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम अंतर्गत चंद्रपुर के सावली तहसील के निमगांव के लिए प्रादेशिक जलापूर्ति योजना के लिए 3 करोड़ 47 लाख 54 हजार रुपए का बजट मंजूर किया गया है।

वाशिम के मानोरा तहसील के वरोली गांव के लिए जलापूर्ति योजना के लिए 78 लाख 91 हजार रुपए स्वीकृत किए गए हैं। चंद्रपुर और वाशमि जिले में योजना के तहत 100 प्रतिशत घरेलू नल कनेक्शन सेवा दी जाएगी। घरों में मीटर जोड़ना अनिवार्य होगा। मीटर लगाने का खर्च खुद लाभार्थी को उठाना पड़ेगा। इसके लिए लाभार्थियों से प्रतिज्ञापत्र लिया जाएगा। जिसकी एक प्रति लाभार्थी और दूसरी प्रति ग्राम पंचायत के पास होगी। योजना को तीन साल तक चलाने की जिम्मेदारी संबंधित ठेकेदार पर होगा।

वहीं गडचिरोली के धानोरा तहसील के साखेरा गांव में जलापूर्ति योजना के लिए 61 लाख 57 हजार की प्रशासकीय मंजूरी दी गई है। जबकि हिंगोली के औढा तहसील के येहलेगांव में जलापूर्ति लिए 1 करोड़ 13 लाख 28 हजार रुपए मंजूर किया गया है। गडचिरोली और हिंगोली जिले में योजना के 80 प्रतिशत नल कनेक्शन पाने वाले लाभार्थी को नल का मीटर लगाने के लिए खुद पैसा देना पड़ेगा। इससे संबंधित प्रतिज्ञापत्र लाभार्थी के पास से लिया जाएगा।

Similar News