आरटीओ भुयार पर प्रताड़ना के आरोप- परिवहन आयुक्त से शिकायत के बाद विभागीय जांच के आदेश

नागपुर आरटीओ भुयार पर प्रताड़ना के आरोप- परिवहन आयुक्त से शिकायत के बाद विभागीय जांच के आदेश

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-24 09:59 GMT
आरटीओ भुयार पर प्रताड़ना के आरोप- परिवहन आयुक्त से शिकायत के बाद विभागीय जांच के आदेश

डिजिटल डेस्क, नागपुर. प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रवींद्र भुयार के खिलाफ एक महिला आरटीओ निरीक्षक ने लैंगिक शोषण, विनयभंग व अत्याचार का आरोप लगाया है। महिला कर्मचारी की इस शिकायत पर परिवहन आयुक्त कार्यालय द्वारा महिला शिकायत निवारण समिति के जरिए जांच के आदेश दिए गए हैं। पीड़िता की शिकायत को लेकर प्रादेशिक परिवहन कार्यालय व पुलिस महकमे में तरह-तरह की चर्चा है। पीड़ित महिला आरटीओ निरीक्षक ने परिवहन आयुक्त को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रवींद्र भुयार पिछले तकरीबन 1 वर्ष से उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। रवींद्र भुयार द्वारा उसे कार्यालय में अकारण बैठाकर रखा जाता था, वे लज्जास्पद व्यंग्य करते थे, चरित्र पर लांछन लगाकर पर-पुरुषों से लैंगिक संबंध होने का आरोप लगाते थे, कार्यक्षमता पर टिप्पणी करते हुए अपमानित करते थे, लांग ड्राइव पर चलने की बात करते व कार्यालयीन वाहन होने के बावजूद निजी वाहन से घर छोड़ने का दबाव बनाते हैं, चाय के बहाने घर पहुंचकर देर रात तक बैठे रहते थे और विरोध करने पर झूठी शिकायत कर एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा कार्रवाई करवाने की धमकी देते थे।

माफी भी मांगी : पीड़िता के मुताबिक जब उन्होंने आरटीओ अधिकारी द्वारा प्रताड़ित किए जाने की जानकारी अपने भाई को दी, तब 9 जनवरी-2023 को उनका बड़ा भाई सोलापुर से नागपुर पहुंचा और आरोपी रवींद्र भुयार से जवाब-तलब किया। इस पर रवींद्र भुयार ने उन्हें कार्यालय में इस तरह की चर्चा न करने की सलाह दी तथा घर लेकर गए। रवींद्र भुयार के घर में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी (ग्रामीण) विजय चव्हाण, मोटर वाहन निरीक्षक संकेत गायकवाड़ व संजय पेंढारकर पीड़िता के पति व भाई के समक्ष रवींद्र भुयार ने अपने कृत्यों के लिए क्षमा याचना की तथा घटना की पुनरावृत्ति न होने का आश्वासन दिया।

महिला शिकायत निवारण समिति को जांच के आदेश
परिवहन उप-आयुक्त संजय मैत्रेवार ने प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रवींद्र भुयार पर लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच का आदेश दिया है। प्रादेशिक परिवहन कार्यालय की महिला शिकायत निवारण समिति को लिखे पत्र में तत्काल जांच करने तथा 7 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

जान को खतरा बताया
पीड़िता ने प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रवींद्र भुयार को बेहद शातिर करार देते हुए कहा कि आरोपी के इस व्यवहार की वजह से उनके पारिवारिक जीवन में खतरा उत्पन्न हो गया है। झूठी शिकायत की आशंका व्यक्त करते हुए पीड़िता ने कहा कि रवींद्र भुयार से उनकी जान को खतरा है।

आरोप बेबुनियाद
^यह षड़यंत्र है। मुझ पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। शिकायतकर्ता द्वारा इससे पहले भी अन्य अधिकारियों के खिलाफ इसी तरह के आरोप लगाए जा चुके हैं। मामले की जांच होनी चाहिए। जांच में हकीकत सामने आ जाएगी।
-रवींद्र भुयार, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, नागपुर

वायरल खबर तत्काल रोकने का प्रयास
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रवींद्र भुयार पर लगे गंभीर आरोपों की खबर सोमवार को वायरल हुई, जिसके बाद हरकत में आए प्रादेशिक परिवहन विभाग द्वारा साइबर सेल से संपर्क कर वायरल होती खबर को तत्काल राेकने का अनुरोध किया गया। सूत्रों के मुताबिक सायबर सेल द्वारा वायरल खबर को रोकने के लिए आवश्यक उपाए किए गए हैं।

Tags:    

Similar News