एंजियोप्लास्टी का भुगतान नहीं दे रही आदित्य हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

बीमित का आरोप: जिम्मेदार कर रहे हमारे साथ गोलमाल एंजियोप्लास्टी का भुगतान नहीं दे रही आदित्य हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-10 13:23 GMT
एंजियोप्लास्टी का भुगतान नहीं दे रही आदित्य हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पुरानी बीमारी का हवाला देकर या फिर कई कारणों को बताकर कैशलेस नहीं करना व क्लेम रिजेक्ट करना बीमा कंपनी की आम बात हो गई। किसी एक हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा नहीं, बल्कि अनेक कंपनियों के द्वारा आम लोगों के साथ गोलमाल किया जा रहा है। ऐसे ही मप्र जबलपुर आदर्श नगर अधारताल अब्दुल हमीद वार्ड के निवासी मोहम्मद मंसूरी पीड़ित हैं। उन्होंने आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है।

पॉलिसी क्रमांक जीएचआई-22-1876227989-1/2 का कैशलेस कार्ड भी बीमा कंपनी ने उपलब्ध कराया हुआ था। बीमा कंपनी को पॉलिसीधारक के द्वारा प्रीमियम भी दिया जा रहा है। शेख मोहम्मद मंसूरी को सीने में दर्द होने के कारण गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया था। अस्पताल में बीमा कार्ड दिखाया गया तो अस्पताल प्रबंधन ने बीमा कंपनी में कैशलेस के लिए मेल किया।

मेल करने पर बीमा कंपनी ने कैशलेस की अनुमति दे दी और जिस दिन अस्पताल के द्वारा छुट्टी करने की जानकारी दी गई तो बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट ने कैशलेस निरस्त कर दिया और बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया। मार्च 2023 में बीमित को दो लाख रुपए से अधिक एंजियोप्लास्टी कराने का बिल अस्पताल में अपने पास से जमा करना पड़ा। वहाँ से मिले बिल व रिपोर्ट बीमा कंपनी में पॉलिसीधारक ने सबमिट किया तो वहाँ से क्लेम नंबर पॉलिसीधारक को दिया गया। पॉलिसीधारक को यह भी कहा कि जल्द ही उनके अकाउंट में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी पर आज तक उन्हें इलाज का भुगतान बीमा कंपनी के द्वारा नहीं किया गया। बीमित लगातार बीमा कंपनी के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर रहा है पर वहाँ से उचित जवाब बीमा कंपनी के द्वारा नहीं दिया जा रहा है। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ बीमा अधिकारियों के द्वारा जालसाजी की जा रही है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर -9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Tags:    

Similar News