रेप के बाद महिला की हत्या का आरोपी सोहागपुर से गिरफ्तार

न्यायालय में पेश कर पुलिस ने भेजा जेल रेप के बाद महिला की हत्या का आरोपी सोहागपुर से गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-15 12:46 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सतना। उचेहरा थाना क्षेत्र के रामपुर पाठा से लगे गांव में रेप के बाद बुजुर्ग महिला की हत्या के आरोपी को पुलिस ने शहडोल जिले के सोहागपुर से गिरफ्तार कर लिया है। टीआई डीआर शर्मा ने बताया कि बीते 9 मार्च की शाम को आरोपी मोनू सिंह पुत्र होशियार सिंह गोंड़ 22 वर्ष, ने बारिश से बचने के लिए घर में शरण लेने आई 78 वर्षीय महिला से रेप के बाद हत्या कर दिया और फरार हो गया। इस सनसनीखेज घटना के सामने आने पर अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई।  

ऐसे मिला सुराग

आरोपी की तलाश के लिए उसकी सभी रिश्तेदारियों में दबिश दी गई, मगर सफलता नहीं मिली, लिहाजा मुखबिरों को सक्रिय किया गया और साइबर सेल से भी मदद मांगी गई। इसी बीच जबलपुर गई टीम ने जब गोसलपुर थाना क्षेत्र के भरदा गांव में आरोपी मोनू के रिश्तेदार के पास जाकर पूछताछ की तो पता चला कि उसने एक दिन पहले फोन कर गांव से ड्राइविंग लाइसेंस लाने के लिए कहा था, लिहाजा रिश्तेदार से उक्त नम्बर प्राप्त कर साइबर टीम को दिया गया, जिन्होंने फोन नम्बर की लोकेशन शहडोल जिले के सोहागपुर में होने के साथ ही सिम कार्ड उपयोगकर्ता उमेश यादव का भी पता दे दिया।

सोहागपुर में ली थी शरण

इस सुराग पर पुलिस टीम सोमवार शाम को आनन-फानन सोहागपुर पहुंची और उमेश से सम्पर्क कर आरोपी मोनू के छिपने के ठिकाने का पता लगा लिया। रात में ही दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया गया, जिसे देर रात उचेहरा लाकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने जुर्म स्वीकार कर लिया, जिस पर मंगलवार सुबह कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया। उल्लेखनीय है कि घटना के दो सप्ताह पहले से ही आरोपी का मोबाइल बंद था और उसके माता-पिता भी नहीं थे। ऐसे में पुलिस के लिए उस तक पहुंचना बेहद मुश्किल था।

इस टीम को मिली सफलता

रेप और हत्या की गिरफ्तारी में टीआई डीआर शर्मा के साथ परसमनिया चौकी प्रभारी विशन सिंह मरावी, एसआई प्रीतम सिंह, प्रधान आरक्षक रविशंकर दुबे, आरक्षक जमील खान, निखिल यादव, अरविंद शुक्ला, अभिषेक पांडेय, अजय सिंह और शैलेन्द्र मिश्रा ने अहम भूमिका निभाई।
 

Tags:    

Similar News