हादसा: बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरी, एक की मौत, 6 हुए घायल

  • टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा वहां खड़ी कारों पर गिर पड़ा
  • नायडू ने टर्मिनल-1 पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया
  • टर्मिनल के ‘पिक-अप और ड्रॉप एरिया’ में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-28 14:12 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, (एजेंसी)। भारी बारिश के बीच शुक्रवार सुबह दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा वहां खड़ी कारों पर गिर पड़ा। इससे एक कैब चालक की मौत हो गई और 6 अन्य लोग घायल हो गए। हादसे के बाद विमानों का परिचालन स्थगित करना पड़ा। नागर विमानन मंत्री के. राम मोहन नायडू ने टर्मिनल-1 पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और कहा कि वह स्थिति पर नजर रख रहे हैं। छत के अलावा सहारा देने के लिए लगाए गए खंभे (सपोर्ट बीम) भी गिर गए, जिससे टर्मिनल के ‘पिक-अप और ड्रॉप एरिया’ में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

घायलों की पहचान संतोष कुमार यादव (28), शुभम शाह (30), दशरत अहिरवार (25), अरविंद गोस्वामी (34), साहिल कुंदन (27) और योगेश धवन (44) के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि ये सभी दिल्ली, गुजरात और मध्य प्रदेश के निवासी हैं, जबकि मृतक की पहचान रमेश कुमार के रूप में हुई है। टर्मिनल-1 केवल घरेलू उड़ानों का संचालन करता है। नायडू ने कहा कि टी-1 से उड़ानों का संचालन अगली सूचना तक निलंबित रहेगा। टी-1 से इंडिगो और स्पाइसजेट द्वारा केवल घरेलू उड़ानों का संचालन किया जाता है। हवाई अड्डे पर तीन टर्मिनल टी-1, टी-2 और टी-3 हैं, जहां प्रतिदिन करीब 1400 उड़ानों की आवाजाही होती है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा, 'भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के बाहर छतरी का एक हिस्सा ढह गया है। हम इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, चार लोग घायल भी हुए हैं। इसलिए हम अभी उनका ख्याल रख रहे हैं। हमने तुरंत आपातकालीन प्रतिक्रिया दल, अग्नि सुरक्षा दल और CISF, NDRF की टीमों को भेजा। सभी लोग मौके पर मौजूद थे और उन्होंने पूरी तरह से निरीक्षण किया है ताकि कोई और हताहत न हो। इसलिए अभी स्थिति नियंत्रण में है। टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज की पूरी तरह से जांच की जा रही है ताकि यहां कोई और अप्रिय घटना न हो'

जानिए इन शहरों का तापमान-

नई दिल्ली--- 44.7

मुंबई ----------33.7

पुणे------32.4, 22.7

महाबलेश्वर------21.2

पिंपरी-चिंचवड़----- 33.6



Tags:    

Similar News