झूठ बोले कौवा काटे: फडणवीस-देशमुख के बीच घमासान, पूर्व आईपीएस अफसर परमबीर सिंह ने भी किया चैलेंज

  • देशमुख का आरोप फडणवीस-परमबीर के बीच डील हुई थी
  • फडणवीस बोले-झूठ बोले कौवा काटे
  • परमबीर बोले-नार्को टेस्ट कराओ मैं भी तैयार हूं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-05 13:54 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गृहमत्री देवेंद्र फडणवीस व पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के बीच आरोपों के साथ घमासान चल रहा है। इस बीच पूर्व आईपीएस अधिकारी परमवीरसिंह ने भी इस मामले में एंट्री की है। आरोपों के चलते राज्य की राजनीति में हलचल मची है। देशमुख ने कहा है कि वे गृहमंत्री थे तब फडणवीस ने उनपर झूठा शपथपत्र देने के लिए दबाव लाया था। वे नहीं माने तो उन्हें जेल भेज दिया गया। एक सप्ताह पहले देशमुख ने किए इस दावे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

झूठ बोले कौआ काटे

देशमुख के विविध आरोपों पर फडणवीस ने कहा है-झूठ बोले कौआ काटे। देशमुख के मामले में चांदीवाल आयोग ने महाविकास आघाडी सरकार के समय ही रिपोर्ट दी थी। आघाडी ने कार्रवाई नहीं की। पहले इसका उत्तर दिया जाए। परमबीरसिंह को आघाडी सरकार ने ही मुंबई का पुलिस आयुक्त बनाया था। सचिन वझे को नौकरी पर लिया था। देशमुख गृहमंत्री थे तो परमबीर ने उनपर आरोप लगाए। कोई पुलिस आयुक्त किसी गृहमंत्री पर कैसे आरोप लगा सकता है।

फडणवीस की परमबीर सिंह से डील

अनिल देशमुख ने कहा है-चांदीवाल आयोग की रिपोर्ट आघाडी सरकार के समय आयी। लेकिन कुछ दिन में ही सरकार गिर गई। आघाडी सरकार रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं कर पायी। दो वर्ष से महायुति सरकार है। चांदीवाल आयोग की रिपोर्ट गृहविभाग के पास है। मैं गृहमंत्री था तब उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने के मामले में एनआईए ने मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीरसिंह को गिरफतार करने की तैयारी की थी। परमबीरसिंह ने फडणवीस से बात की। दोनों में डील हुई। उसके बाद परमबीरसिंह ने मेरे पर वसूली के निराधार आरोप लगाए।

नार्को टेस्ट कराएं

देशमुख के आरोपों पर परमबीरसिंह की प्रतिक्रिया सामने आयी है। उन्होंने कहा है-अनिल देशमुख, सलिल देशमुख व संजय पांडे की नार्कों टेस्ट कराए। उनके साथ मैं भी नार्को टेस्ट कराने को तैयार हूं। देशमुख निराधार बातें कहे जा रहे हैं। 2021 में संजय पांडे ने मेरे को धमकी दी थी। उसकी रिकार्डिंग कोर्ट में दी गई है। मेरे पर अनिल देशमुख की ओर से दबाव लाने का प्रयास किया। उनके पुत्र सलिल ने एक मॉल में भेंट के दौरान कहा था कि देशमुख के खिलाफ आरोपों को वापस लो, डीजी बना दिए जाओगे। अनिल देशमुख के बारे में अब तक जो बातें सामने आयी है वह केवल 10 प्रतिशत ही है। उन्होंने जिन्हें सताया है वे तो सामने भी नहीं आ पाए हैं।

Tags:    

Similar News