Sage Creators Award 2024: सेज यूनिवर्सिटी, इन्दौर में सेज क्रिएटर्स अवार्ड 2024 समारोह का भव्य आयोजन

देश विदेश के सोशल मीडिया के प्रभावशाली हस्तियों, इंफ्यूएंसर्स, हूनरमंद कलाकारों, डिजिटल प्रतिभाओं को किया सम्मानित।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-23 09:10 GMT

Indore News: देश की तेज़ी से उभरती NAAC A + ग्रेड मान्यता सेज विश्वविद्यालय अपने स्किल आधारित शिक्षा पद्धति, शिक्षा में नवाचार और समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए मध्य भारत के साथ पूरे देश में अपने विद्यार्थियों को शिक्षा, शोध क्षेत्र, एवं इनोवेशन्स के माध्यम से आगे बढ़ने में निरंतर प्रयास कर रहा है। इसी शृंखला में सेज विश्वविद्यालय द्वारा “सेज क्रिएटर्स अवार्ड204“ का आयोजन के माध्यम से कंटेंट क्रिएटर्स और सोशल मीडिया इन्फ्लूएंर्स के उत्कृष्टता (एक्सीलेंस) को सम्मानित किया गया।यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम डिजिटल क्षेत्र से प्रभावशाली हस्तियों का समाज पर उनके सकारात्मक प्रभाव को पहचानने के लिए सबको एक मंच प्रदान किया गया।

इस विशेष कार्यक्रम में भारत के साथ - साथ दुनिया भर में अपना नाम और अपने विशेष क्षेत्र मीडिया, फिल्म, रेडियो, वाॅइस वोअर आर्टिस्ट, लेखन, आनत्रप्रेन्योरशिप, डिज़ाइनर्स, साहित्य और कला क्षेत्रों से जुड़े जिनमें विजय विक्रम सिंह, एक भारतीय वॉयस-ओवर कलाकार और अभिनेता हैं। इन्होंने भारतीय टेलीविजन श्रृंखला बिग बॉस और कई अन्य रियलिटी शो को बैकग्राउण्ड आवाज एवं नैरेटर के रूप में अपनी आवाज हैं। अमन अक्षर, एक भारतीय कवि हैं जिन्होंने बॉलीवुड में गीतकार, पॉडकास्ट और गुरु के रूप में काम किया है। श्राम गीतश् लिखने के बाद उन्हें देश के लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई है। पंकज जीना, कलाकार, स्टोरी टेलर एवं रेडियो जाॅकी, अंकुर आर पाठक एक भारतीय पाश्र्व गायक और संगीतकार हैं जो हिंदी और पंजाबी संगीत उद्योग में सक्रिय हैं। विकास चैधरी, एक रिलेशनशिप कोच और इमोशनल इंटेलिजेंस विशेषज्ञ हैं।

कुलदीप खरे एक कलाकार, गायक ’दादा साहेब फाल्के पुरस्कार प्राप्त हैं साथ ही ’बॉलीवुड आइकॉनिक अचीवमेंट अवार्ड भी प्राप्त हुआ है, इसके साथ प्रभावशाली व्यक्तित्व के तौर पर भी सम्मनित किया जा चुका है। एकाग्र शर्मा, जो कि राइटर के तौर पर कपिल शर्मा शो को लिख चुके हैं। वाजिद खान एक कलाकार, मूर्तिकार, आविष्कारक, पेटेंट धारक, गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स और 37 रिकॉर्ड्स धारक हैं। शिखा शर्मा एक अंतरराष्ट्रीय रंगोली कलाकार हैं। विश्व रिकॉर्ड धारक’ ब्रांड एम्बेसडर (स्वच्छ इंदौर)। मनमोहन जोश, जिन्हें एमजे सर के नाम से जाना जाता है, पेशे से एक वकील और जुनून से शिक्षक, कानून के एक प्रसिद्ध विद्वान, सर्वश्रेष्ठ के लेखक हैं विक्रेता पुस्तकें, प्रेरक, विचारक, ब्लॉगर, यूट्यूबर, शिक्षाविद्, और उद्यमी के रूप में एक जाना पहचाना नाम हैं।

साथ ही प्रेरणादायक स्त्रोत के रूप में चिंतन बाकीवाला, गायक, विशेष रूप से किशोर कुमार के अंदाज़ में एवं बहुमुखी प्रतिभा के लबरेज़, शशांक और रितिक, उड़ते कबूतर मेसर्स वीविंग टेल्स के आर्किटेक्ट हैं, जो हमारे कॉर्पोरेट से जुड़े एवं जुनूनी प्रोजेक्ट है और साधारण में सुंदरता को उजागर करने के लिए साझा प्यार है और ऐसे कई नामी एवं अपने कार्यक्षेत्र में प्रसिद्ध विलक्षण प्रतिभा के धनी व्यक्तियों से मिलने और उनके साथ चर्चा हम प्रकृति और पर्यावरण संतुलन में सहयोग हेतु सदैव तत्पर हैं। इन सबके साथ और भी सोशल मीडिया प्लेटॅाम्र्स पर अपना सामाजिक एवं प्रेरणात्मक योगदान दे रहे 60 से अधिक सोशल मीडिया पर एक्टिव प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया एवं उन्होंने अपने विचार एवं अनुभवों को साझा किया।

सेज विश्वविद्यालय की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर - साक्षी अग्रवाल बंसल ने इस पुरस्कार समारोह के आयोजन के लिशुभकामानएं देते हुए कहा कि बताया कि सेज क्रिएटर्स अवार्ड 2024 का उद्देश्य उस रचनात्मकता और सकारात्मक बदलाव का जश्न मनाना है जो कि इन क्रिएटर्स को कंटेंट क्रिएशन, स्टोरी टेलिंग, सामाजिक मुद्दों, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा और गेमिंग सहित विभिन्न क्षेत्रों में महारत हासिल हैं। इस आयोजन में 15 से अधिक श्रेणियों के साथ, विविध विषयों में रचनाकारों की प्रतिभा और समर्पण को स्वीकार करता है। सेज क्रिएटर्स अवार्ड 2024 कार्यक्रम में शामिल प्रतिभागियों ने अपने अनुभव बाटे और उपस्थित स्टूडेंट्स को मोटीवेट किया। उपस्थित स्टूडेंट्स ने सेज यूनिवर्सिटी का आभार व्यक्त किया। पैनल डिस्कशन व कार्यक्रम को सेज यूनिवर्सिटी इंदौर के ग्रुप डायरेक्टर डॉ प्रतीक जैन ने किया। उन्होंने भी अपने अंदाज़ में कार्यक्रम में समां बांधा। सेज यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ अंकुर कुलकर्णी व विभागाध्यक्ष व स्टाफ भी उपस्थित रहा।कुलाधिपति इंजी संजीव अग्रवाल ने सफल आयोजन के लिए समस्त स्टाफ को बधाई दी ।

Tags:    

Similar News