दपंति को बांधकर चोरी को दिया अंजाम: सौंसर में कपास कारोबारी के यहां लाखों की डकैती

  • डकैती की वारदात में पारधी गिरोह का अनुमान लगाया जा रहा है।
  • डकैत मकान के पीछे से किचन की खिड़की तोड़कर भीतर घुसे
  • कारोबारी के निवास पर सीसी टीवी कैमरे नहीं होने से पुलिस आसपास के कैमरों को खंगाल रही है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-03 13:47 GMT

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। पांढुर्ना जिले के सौंसर नगर में बीती रात डकैती की वारदात सामने आई। डकैतों ने सिविल लाइन वार्ड 13 स्थित कपास कारोबारी राजेंद्र सांवल के यहां वारदात को अंजाम दिया। डकैतों ने लाठी, लोहे की राॅड दिखाकर कारोबारी दपंति को बंधक बनाकर सोने, चांदी के गहनों के साथ नकद राशि मिलाकर करीबन 25 लाख का असला लूटकर ले गए। प्रातः सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हुुई और थाना क्षेत्र की घेराबंदी की। वहीं आसपास के सीसी टीव्ही फुटेज खंगाले जा रहे है। फिलहाल पुलिस के हाथ कोई ठोस सुराग नहीं लग पाया है।

लंबे अरसे बाद डकैती की घटना से नगर में दहशत का माहौल है। कपास कारोबारी राजेंद्र सांवल के अनुसार रात करीबन 3.45 बजे के आसपास कमरे में आवाज आई तो मैं जाग गया। देखा तो छह सात लोग मेरे बेडरूम में घुस आए।

वे बरमोडा व टीशर्ट पहने हुए थे और मुहं पर कपड़ा बंधा हुआ था। मेरे द्वारा विरोध करने का प्रयास किया लेकिन वे अधिंक संख्या में और हथियार के साथ होने से उनके सामने सरेंडर होना पड़ा और गहनों के साथ नकद राशि निकाल देना पड़ा।

डकैत मकान के पीछे से किचन की खिड़की तोड़कर भीतर घुसे है। प्रातः 4 बजे पुलिस को वारदात की सूचना दी। डीएसपी डीव्हीएस नागर ने बताया कि कुछ संदेहियों से पुछताछ चल रही है। डकैत 15 तोला सोना, एक किलो चांदी, 6 हैंडवाच और 25 हजार नकद ले गए है।

वारदात की सूचना पर एएसपी नीरज सोनी तत्काल मौके पर पहुंचे। वारदात में डकैत दो मोबाइल भी साथ ले गए। उनकी लोकेशन नागपुर मार्ग पर जाम नदी तक मिली है।

फिंगर प्रिंट लिए

वारदात के बाद छिंदवाड़ा से पहुंची एफएसएल की टीम ने खिड़की, दरवाजे से फिंगर प्रिंट लिए है। छिंदवाड़ा का डाग स्कॉड प्रशिक्षण पर होने से सिवनी से डाॅग सूद बुलाया गया है। पुलिस ने स्थानीय और आसपास के थाना क्षेत्र में सूचना देकर घेराबंदी की। कारोबारी के निवास पर सीसी टीवी कैमरे नहीं होने से पुलिस आसपास के कैमरों को खंगाल रही है।

पारधी गिरोह की आशंका

डकैती की वारदात में पारधी गिरोह का अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस इसी पाइंट पर काम कर रही है। दोपहर तक पुलिस के हाथ ठोस सुराग नहीं लग पाए।

इनका कहना है

वारदात में तत्काल पुलिस हरकत में आई, थाना क्षेत्र की घेराबंदी की और आसपास के थानों को सूचना दी है। वारदात में पारधी गैंग शामिल होने की आशंका है। दो दिन पूर्व इसी तरह की वारदात रीवा में हुई है। गिरोह की तलाश में पुलिस टीम को रवाना किया गया है।

- नीरज सोनी, एएसपी पांढुर्ना

Tags:    

Similar News