छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा के विकास पर चर्चा, रोजगार, उद्योग और पर्यटन को बढ़ाने दिए सुझाव जिला प्रशासन और सांसद ने जाना कैसे और कहां है संभावनाएं

  • छिंदवाड़ा के विकास पर चर्चा, रोजगार, उद्योग और पर्यटन को बढ़ाने दिए सुझाव
  • जिला प्रशासन और सांसद ने जाना कैसे और कहां है संभावनाएं, तांकि जिले का हो विकास

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-22 05:04 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिले का विकास कैसे हो, नए उद्योग के लिए क्या संभावनाएं है तांकि रोजगार मिल सके, बंद कोयला खदान शुरू करने, बंद फैक्ट्रियों को शुरू करने और पर्यटन के नाम से पहचान रखने वाले जिले में इसके जरिए किस प्रकार रोजगार को बढ़ावा दिया जा सकता है....यह वह बिन्दु है जिस पर जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के साथ लोगों ने अपने विचार रखे। बैठक में सांसद विवेक बंटी साहू, महापौर विक्रम आहके, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, सीईओ जिला पंचायत पार्थ जैसवाल, अपर कलेक्टर केसी बोपचे सहित अन्य उपस्थित रहे। तकरीबन एक घंटे चली इस बैठक में लोगों ने जिले में मक्का उत्पादन के लिए पहचान रखने वाले जिले में कार्न फैक्ट्री, पर्यटन के जरिए रोजगार को बढ़ावा, नए उद्योग,रेलवे लाइन सहित मुद्दों पर विचार रखा। इस पर जिला प्रशासन की क्या तैयारी है इसका जबाव कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने दिया। वहीं सांसद विवेक बंटी साहू ने केन्द्र के जरिए होने वाले कार्यों के लिए आश्वस्त किया।

यह भी पढ़े -चौबीस घंटे मेें दो लूट, पुलिस के हाथ खाली,सारना और सिहोरा में बाइक सवारों से लूट

कुछ ऐसी रही चर्चा

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र इमलीखेड़ा में सडक़ पानी की व्यवस्था के लिए कार्ययोजना बन गई है और जल्द ही इसकी व्यवस्था हो जाएगी। इसी प्रकार लहगड़़ु़आ में जितने पानी की जरुरत है उससे कम मिल रहा है इसके लिए स्त्रोत बढ़ाए जा रहे है। तामिया में रेस्ट हाउस के पास ही पर्यटकों के मनोरंजन के लिए नाईट थियेटर की प्लानिंग है जिसमें आदिवासी परंपरा के नृत्य और संस्कृति को बताया जाएगा। मनरेगा के तहत चालीस किसानों का चयन किया गया है जहां पर मसाला उत्पादन किया जाएगा इसके लिए देलाखारी में नर्सरी तैयार है। इसी प्रकार मोती की खेती, जमतरा गेट मे जिप्सी बढ़ाए जाने के लिए पेंच पार्क के अधिकारियों से चर्चा हुई है। वहीं सांसद विवेक साहू के समक्ष केन्द्र सरकार से प्रस्तावित डिफेंस की फैक्ट्री को जिले में लाया जाता है तो भविष्य में इसका लाभ जिले वासियों को होगा। इस पर सांसद विवेक बंटी साहू ने प्रयास करने की बात कहीं। बैठक में बताया गया कि पश्ुापालन विभाग के अधिकारियों को हर गांव में दुग्ध समिति बनाए जाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़े -सिम्स में पहली बार हुआ रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन, डॉक्टरों ने पीडि़त महिला का किया सफल ऑपरेशन

Tags:    

Similar News