Chhindwara News: पावती बनाने के ऐवज में मांगे 50 हजार, 35 हजार की रिश्वत लेते पटवारी ट्रैप

  • जबलपुर लोकायुक्त ने की कार्रवाई
  • सर्किट हाऊस में ले जाकर पूछताछ, मामला कायम
  • मंगलवार को पटवारी ने पहली किश्त 35 हजार लेकर प्रार्थी को छिंदवाड़ा तहसील कार्यालय बुलाया था।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-09 12:20 GMT

Chhindwara News: जबलपुर लोकायुक्त ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए फिर एक पटवारी को 35 हजार की रिश्वत लेते धर दबोचा। पावती बनाने के ऐवज में पटवारी द्वारा 50 हजार की डिमांड प्रार्थी से की गई थी। मंगलवार को तहसील कार्यालय में 35 हजार की रिश्वत लेकर पटवारी ने प्रार्थी को बुलाया था।

जैसे ही आरोपी ने रकम ली लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्त में लेते हुए सर्किट हाऊस ले जाकर पूछताछ की। यहां मामला पंजीबद्ध करते हुए मुचलके पर जमानत दे दी है।

लोकायुक्त पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार माल्हनवाड़ा में पदस्थ पटवारी राधेश्याम चौरिया ने किसान आनंद यादव से पावती बनाने के ऐवज में 50 हजार की डिमांड की थी। जिसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से प्रार्थी ने की थी। मंगलवार को पटवारी ने पहली किश्त 35 हजार लेकर प्रार्थी को छिंदवाड़ा तहसील कार्यालय बुलाया था।

यहां पर जैसे ही पटवारी ने रिश्वत की रकम प्रार्थी से ली पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपी को लोकायुक्त पुलिस परासिया रोड स्थित सर्किट हाऊस लेकर गई। यहां पुलिस ने पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कायम किया है। कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरबड़े, इंस्पेक्टर कमलसिंह उईके, इंस्पेक्टर भूपेंद्र दीवान शामिल थे।

पैतृक जमीन की पावती बनाने मांग रहा था 50 हजार

प्रार्थी श्री यादव ने बताया कि माल्हनवाड़ा में उनकी साढ़े चार एकड़ पैतृक जमीन है। जिसका बंटवारानामा, ऋण पुस्तिका और सीमांकन का आवेदन पिछले दिनों दिया गया था, लेकिन पटवारी द्वारा लगातार कागजात तैयार करने में हीलाहवाली की जा रही थी। 50 हजार की डिमांड करने पर उसके द्वारा लोकायुक्त में पटवारी की शिकायत की गई।

तहसील कार्यालय में ये दूसरी कार्रवाई

रिश्वत की रकम छिंदवाड़ा तहसील कार्यालय में लेते हुए लोकायुक्त ने तीन महीने में ये दूसरी कार्रवाई की गई। इसके पहले ग्राम जमुनिया के पटवारी को भी लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत की रकम के साथ छिंदवाड़ा तहसील कार्यालय में ही पकड़ा था।

Tags:    

Similar News