Chhindwara News: जनपद सदस्यों की बाड़ेबंदी, दो दिन भोपाल में गुजारे, रात छिंदवाड़ा में, आज सुबह अमरवाड़ा पहुंचकर अध्यक्ष चुनेंगे सदस्य

  • जनपद सदस्यों की बाड़ेबंदी, दो दिन भोपाल में गुजारे
  • रात छिंदवाड़ा में, आज सुबह अमरवाड़ा पहुंचकर अध्यक्ष चुनेंगे सदस्य
  • कुल १८ सदस्यों वाली अमरवाड़ा जनपद पंचायत के १२ सदस्य भाजपा के साथ
  • इनमें ३ कांग्रेस और ३ गोंडवाना के बताए जा रहे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 05:39 GMT

Chhindwara News: जनपद पंचायत अमरवाड़ा में अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन ४ अक्टूबर को होना है। दरअसल यहां जनपद अध्यक्ष नीलेश कंगाली के निधन से पद रिक्त पड़ा था। हाल ही में हुए उपचुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी को जीत मिली है, जबकि अब अध्यक्ष का चुनाव होना है। कुल १८ सदस्यों वाली अमरवाड़ा जनपद पंचायत में बहुमत किसी के पास नहीं था। यहां भाजपा ६, कांग्रेस ६ और गोंडवाना समर्थित ६ सदस्य आम चुनाव में जीतकर आए थे। पूर्व में भाजपा ने गोंडवाना से समर्थन जुटाकर अपना अध्यक्ष बना लिया था। अब गोंडवाना भाजपा के साथ नहीं है। ऐसे में भाजपा ने कांग्रेस और गोंडवाना दोनों में सेंध लगाई है। १२ सदस्यों की बाड़ेबंदी पिछले दो दिनों से की जा रही है। जिसमें ३ कांग्रेस और ३ गोंडवाना समर्थित बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -लखनवाड़ा थाने के सामने हुआ हादसा, सड़क हादसे में बेटे की मौत, माता-पिता घायल

सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मिले:

दो दिनों तक भोपाल की सैर कर रहे अमरवाड़ा जनपद पंचायत के १२ सदस्यों ने पहले दिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मुलाकात की। अपने क्षेत्रों में विकास कार्यों के प्रस्ताव सौंपे। जबकि दूसरे दिन गुुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की। श्री शर्मा ने सदस्यों से परिचय प्राप्त कर क्षेत्र को लेकर चर्चाएं की।

यह भी पढ़े -कुएं में गिरने से दो लोगों की मौत, घर में मिला वृद्ध का शव, देहात थाने के दो मामले और कुंडीपुरा के सिवनी प्राणमोती की घटना

गोंडवाना व कांग्रेस की रणनीति स्पष्ट नहीं:

१२ जनपद सदस्य पिछले दो दिनों से अमरवाड़ा में नहीं है। इनके भाजपा के साथ होने से जाहिर तौर पर गोंडवाना व कांग्रेस के पास कुल ६ सदस्य शेष हैं। ऐसे में गोंडवाना व कांग्रेस की अध्यक्ष पद के चुनाव में क्या रणनीति है यह स्पष्ट नहीं है। भाजपा यह भी दावा कर रही है कि शेष ६ में से भी ३ और उनके साथ आ सकते हैं। भाजपा गणेश कंगाली को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बना सकते हैं।

यह भी पढ़े -पेंच नदी में मिला गमछा, तलाश में जुटी पुलिस, सिंगोड़ी चौकी क्षेत्र का मामला, सुसाइड नोट छोड़ गया युवक

Tags:    

Similar News