Chhindwara News: अब चिचखेड़ा में फैला डायरिया, १३ मरीजों को कराया भर्ती, दो की हालत गंभीर, बोरपानी और कोंढाली के बाद ग्राम चिचखेड़ा में गंभीर हुए हालात

  • अब चिचखेड़ा में फैला डायरिया
  • १३ मरीजों को कराया भर्ती, दो की हालत गंभीर
  • बोरपानी और कोंढाली के बाद ग्राम चिचखेड़ा में गंभीर हुए हालात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-03 05:53 GMT

Chhindwara News: पांढुर्ना के बोरपानी, कोंढाली और सौंसर के ग्राम बिछवी के बाद ग्राम चिचखेड़ा में उल्टी-दस्त का प्रकोप सामने आया है। यहां एक दर्जन से अधिक डायरिया पीडि़तों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से दो मरीजों की हालत गंभीर है। एक मरीज को नागपुर रेफर किया गया। गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाकर मरीजों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

बीएमओ डॉ.दीपेन्द्र सलामे ने बताया कि चिचखेड़ा में फैली गंदगी और स्वच्छ पेयजल उपलब्ध नहीं होने से उल्टी-दस्त का प्रकोप फैला है। चिचखेड़ा के 13 मरीज सिविल अस्पताल में भर्ती हुए है। जिसमें दो की हालत नाजुक है। एक गंभीर कृष्णा बोरीवार को नागपुर रेफर किया गया। चिचखेड़ा में अस्थाई शिविर लगाकर मरीजों को इलाज दिया जा रहा है। शिविर में डॉ.जितेश गोन्नाड़े, सीएचओ बबली पराडकर और एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी अमला स्वास्थ्य जांच कर रहे है।

यह भी पढ़े -फर्जीवाड़े का खुलासा, किराए पर लेकर बेच दिए ट्रैक्टर-ट्राली, दो थानों की पुलिस ने जब्त किए १३ वाहन

पीएचई ने पानी के लिए सैंपल:

पीएचई विभाग के एसडीओ सुभाष गाडग़े ने बताया कि चिचखेड़ा से पेयजल के सैंपल लिए गए है। गांव में नलकूप व कुएं के माध्यम से जलापूर्ति हो रही है। विभाग पानी की जांच कर वस्तुस्थिति का पता लगा रहा है।

इन मरीजों को भर्ती कर दिया जा रहा इलाज-

उल्टी-दस्त पीडि़त चिचखेड़ा से दामोदर कोल्हे (65), उषा धुमाल (50), वैजंता लोखंडे (50), हरिशचंद्र तायवाड़े (60), ज्योति बोरीवार (28), दिव्या कोल्हे (15), दीपक कोल्हे (31), गौतम गोडबोले (18), अर्चना पाटील (29), दर्षिका पाटिल (10), धीरज धोटे (17), शुभम येमदे (25), हीरावंती भलावी (45), अर्चना पोठे (35) को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े -कांग्रेस नेता पर २३ लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज, पैसा डबल करने दिया था झांसा, एक साल से चल रही जांच पर हुई एफआईआर

Tags:    

Similar News