Chhindwara News: कांग्रेस नेता पर २३ लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज, पैसा डबल करने दिया था झांसा, एक साल से चल रही जांच पर हुई एफआईआर

  • कांग्रेस नेता पर २३ लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज
  • पैसा डबल करने दिया था झांसा
  • एक साल से चल रही जांच पर हुई एफआईआर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 05:18 GMT

Chhindwara News: फिल्मों में पैसा इन्वेस्ट करने वाली कंपनी में पैसा डबल करने का झांसा देकर ५ करोड़ से ज्यादा की ठगी के मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। फिलहाल १६ लोगों की शिकायत पर २३ लाख रुपए की धोखाधड़ी को शामिल किया गया है। मामले की जांच जारी है।

गौरतलब है कि सितंबर २०२३ में ५ करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया था। ५७४ लोगों ने शिंकापुर की जोयटरोप कंपनी का काम करने वाले खैरीभुताई निवासी परेश सक्सेना के खिलाफ शिकायत की थी। तत्कालीन एसपी को इस मामले की जांच सौंपी गई थी। इस मामले में एक साल बाद ३० सितंबर २०२४ को धरमटेकड़ी चौकी पुलिस ने २३ लाख २० हजार १२० रुपए की ठगी का शिकार हुए १६ लोगों की शिकायत पर परेश सक्सेना के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज किया है। बताया जाता है कि जांच के बाद अन्य पीडि़तों की शिकायत और ठगी की रकम को भी जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 01-अक्टूबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

यह था मामला

पीडि़तों का आरोप है कि सिंगापुर की जिस जोयटरोप कंपनी में पैसा डबल करने का झांसा दिया गया था, आरोपी उस कंपनी में खुद को टीम लीडर बताता था। कंपनी के डायरेक्टर से सीधे संपर्क होने का झांसा देकर यह रकम ठगी गई थी। फेसबुक, यू टयूब में इसके चैनल होने और फिल्मों में फायनेंस करने का भी झंासा दिया गया था।

सरपंच, पूर्व सरपंच और नेताओं के अलावा अन्य जिलों के लोगों का भी लगा था पैसा

ऑन लाइन एप में ग्राम खैरी भुताई, चन्हिया कला, चन्हिया खुर्द, बोहनाखैरी, सारना, पांजरा, बनगांव, जमुनिया, पिपरिया बीरसा, माचागोरा, चांद, चौरई और छिंदवाड़ा के कुल ५७२ लोगों के एप में रुपए लगे थे। इनमें दो दर्जन से ज्यादा पूर्व सरपंच और सरपंच शामिल हैं। इसके अलावा भाजपा व कांग्रेस से जुड़े नेताओं की बड़ी रकम भी एप में दोगुनी करने के लिए लगाई गई थी। सरपंचों व नेताओं का १ लाख से लेकर २५ लाख रुपए तक का दांव लगा था। ठगी का शिकार हुए लोगों में प्रदेश के अन्य शहरों के लोग भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े -राहुल ने वर्ल्ड स्किल में हासिल किया 12 वां स्थान, फ्रांस में हुआ आयोजन, कारपेंटरी में इंडिया स्किल 2024 में गोल्ड मेडल विजेता रहे राहुल

इनकी शिकायत पर हुई एफआईआर

पीडि़तों में सीता राजपूत, संगीता राजपूत, मीता राजपूत, कविता राजपूत, सरला दीक्षित, आकाश सक्सेना, कैलाश पाल, अंकुर पटेल, शेख खलील मंसूरी, दिलीप सराठे, प्रहलाद पटेल, अर्जुन यदुवंशी, दीपक साहू, सुनील चौधरी, मनोज साहू, सुखलाल वर्मा सहित अन्य लोगों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई।

इनका कहना है

शिकायत की जांच पर एफआईआर दर्ज की गई है। पीडि़तों की संख्या के साथ ठगी की रकम भी विवेचना के आधार पर बढ़ेगी।

- महेंद्र शाक्य, चौकी प्रभारी धरमटेकड़ी

यह भी पढ़े -चौरई कांड का खुलासा, चावल व्यापारी ने दी थी पत्रकार की हत्या की सुपारी, चार आरोपी गिरफ्तार

Tags:    

Similar News