आगामी एसयूवी: Skoda Kylaq टेस्टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट, डिजाइन के साथ मिली फीचर्स की जानकारी

  • चेक कार निर्माता ने Kylaq की कई टीजर तस्वीरें भी शेयर की थीं
  • Skoda Kylaq को अब पहले कई चरणों में टेस्ट किया जा रहा है
  • सनरूफ, रूफ रेल, शॉर्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स मिल सकते हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-24 08:22 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियम कार निर्माता स्कोडा (Skoda) ने हाल ही में अपनी आगामी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी काइलैक (Kylaq) के नाम की घोषणा की है। वहीं अब इसे भारत में पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिससे एसयूवी से जुड़ी महत्वूपर्ण जानकारी मिली है। आपको बता दें कि, चेक कार निर्माता ने इससे पहले Skoda Kylaq की कई टीजर तस्वीरें भी शेयर की थीं। फिलहाल, जानते हैं स्पाई इमेज और वायरल वीडियो से सामने आई एसयूवी की जानकारी...

टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

आपको बता दें कि, शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि Skoda Kylaq को पहले कई चरणों में टेस्ट किया जा रहा है। सामने आए वायरल वीडियो में एसयूवी के कुछ फीचर्स की जानकारी मिली है। इसमें सिंगल पेन सनरूफ, रूफ रेल, शॉर्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स शामिल हैं। हालांकि इसके अन्‍य वेरिएंट्स में कुछ कम या अधिक फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं। 

इस प्लेफार्म पर बेस्ड है एसयूवी

काइलैक को 2025 में लॉन्च किया जाना है और इसे MQB A0 IN प्लेटफार्म पर बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल कुशाक के लिए भी किया गया है। 2025 स्कोडा काइलैक की स्पाई शॉट से यह भी संकेत मिलता है कि मॉडल को लाल रंग की थीम में पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें एंगुलर टेल लैंप डिजाइन मिल सकता है। इसके अलावा इसमें रूफ रेल, शार्क-फिन एंटीना, थोड़ा रेक्ड सी-पिलर और टेलगेट-माउंटेड नंबर प्लेट होल्डर मिलेगा। पिछले टीजर ने स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन, नए एलईडी डीआरएल और उल्टे एल-आकार के एलईडी टेललाइट्स की भी पुष्टि की है।

मिल सकता है ये इंजन

रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें भी 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर, टीएसआई पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 114bhp और 178Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ छह-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के जरिए आगे के पहियों तक पावर मिलती है।

इन एसयूवी से होगा मुकाबला

काइलैक सब-फोर-मीटर एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी, जिसके बाद इसका मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से मौजूद हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), टाटा नेक्सन (Tata Nexon), रेनॉल्ट किगर (Renault Kiger), किआ सोनेट (Kia Sonet), निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite), महिंद्रा, एक्सयूवी 3XO (Mahindra XUV 3XO) और मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) जैसी एसयूवी से होगा। 

Tags:    

Similar News