एमजी जेडएस: Next-Gen MG ZS EV का पहला लुक सामने आया, जानिए रेंज, फीचर्स और संभावित कीमत

  • डिजाइन और फीचर्स अलावा कई सारे बदलाव होंगे
  • इसकी लंबाई 4,476 मिमी और चौड़ाई 120 मिमी होगी
  • एक बार चार्ज करने पर करीब 520 किलोमीटर चलेगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 15:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मॉरिस गैराज (MG Motor) ने अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस (ZS) ईवी के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है। इसे जल्द ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। यह नया मॉडल अपने डिजाइन और फीचर्स अलावा कई सारे बदलाव के साथ आएगा। आइए जानते हैं इसकी खूबियों और संभावित कीमत के बारे में...

प्लेटफार्म

आपको बता दें कि, चीन में इस ईवी को ES5 नाम से बेचा जाता है और मौजूदा मॉडल की तुलना में, ZS की लंबाई 4,476 मिमी और चौड़ाई 120 मिमी है। जबकि, इसका व्हीलबेस अतिरिक्त रूप से 2,730 मिमी है। इसे एमजी के मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफार्म (MSP) का पर तैयार किया गया है।

डिजाइन

नई इवी का डिजाइन मौजूदा ZS EV से एकदम अलग है, जो MG Astor से काफी मिलती-जुलती है। इसी के साथ अब यह अधिक स्पोर्टी नजर आती है। जिसमें स्प्लिट हेडलाइट्स, क्लोज्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल और स्लीक नए ORVMs हैं। इसमें एक अग्रेसिव रियर स्पॉइलर और कनेक्टेड रियर LED टेल लाइट्स भी शामिल हैं।

रेंज

इसमें रियर-व्हील ड्राइव फीचर्स मिलेगा और इलेक्ट्रिक मोटर से 168 और 242 हॉर्सपावर के बीच जेनरेट करने की उम्मीद है। इसमें 77 kWh तक की क्षमता वाली LFP बैटरी मिलती है, जो एक बार चार्ज करने पर करीब 520 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।

संभावित कीमत

एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्लोबल मार्केट के साथ ही यह इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का नया मॉडल भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। इस नई अगली पीढ़ी की MG ZS EV मॉडल की कीमत 25-30 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News